बीना

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Bina
  • कुत्ते के काटने के विवाद पर युवक की हत्या करने वाले पिता और दो बेटों को उम्रकैद
--Advertisement--

कुत्ते के काटने के विवाद पर युवक की हत्या करने वाले पिता और दो बेटों को उम्रकैद

न्यायाधीश ने सुनाया फैसला भास्कर संवाददाता | सागर चार साल पहले बीना तहसील के बारधा गांव में कुत्ते के काटने के...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 03:15 AM IST
न्यायाधीश ने सुनाया फैसला

भास्कर संवाददाता | सागर

चार साल पहले बीना तहसील के बारधा गांव में कुत्ते के काटने के विवाद पर युवक की हत्या करने वाले तीन आरोपियों को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश आलोक मिश्रा ने उम्रकैद की सजा सुनाई है।

अपर लोक अभियोजक एमडी अवस्थी ने बताया कि 8 दिसंबर 2014 को बारधा निवासी मुकेश, अनिल पिता श्रीराम पटेल तथा श्रीराम पिता टीकाराम पटेल ने गांव के ही अभिषेक उर्फ बिट्‌टू पटेल पर खलिहान वाले घर पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया और लात-घूसों से मारपीट की। घटना में अभिषेक के सिर तथा शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान घटना वाले दिन ही अभिषेक ने दम तोड़ दिया। बीना थाने की पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302 सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर चालान कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने गवाहों के बयानों और साक्ष्यों के आधार पर तीनों आरोपियों को हत्या कर दोषी माना। कोर्ट ने आरोपियों को आजीवन कारावास तथा 1-1 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

घटना से 6 माह पहले आरोपी मुकेश को काटा था मृतक के पालतू कुत्ते ने : घटना से 6 माह पहले मृतक अभिषेक के घर के पालतू कुत्तों ने आरोपी मुकेश को काट लिया था। करीब 6 माह बाद मुकेश को आशंका हुई कि कुत्ते के काटने की वजह से उसके पेट में पिल्ले पड़ गए हैं। इस पर वह अभिषेक के पास पहुंचा और गालीगलौज करने लगा। अभिषेक ने मना किया तो आरोपी ने हमला कर दिया।

X
Click to listen..