बीना

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Bina
  • बीएसएफ के पूर्व डीआईजी और डीएसपी समेत 5 लोगों को 10-10 साल की सजा
--Advertisement--

बीएसएफ के पूर्व डीआईजी और डीएसपी समेत 5 लोगों को 10-10 साल की सजा

भास्कर न्यूज नेटवर्क|चंडीगढ़ जम्मू-कश्मीर के चर्चित सेक्स स्कैंडल में 12 साल बाद फैसला आ गया। बुधवार को सीबीआई की...

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2018, 03:20 AM IST
भास्कर न्यूज नेटवर्क|चंडीगढ़

जम्मू-कश्मीर के चर्चित सेक्स स्कैंडल में 12 साल बाद फैसला आ गया। बुधवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने केस में शामिल पांच लोगों को 10-10 साल की सजा सुनाई है। सजा पाने वालों में बीएसएफ के पूर्व डीआईजी केसी पाड़ी, उस समय जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी रहे मोहम्मद अशरफ मीर, शब्बीर अहमद लावे, शब्बीर अहमद लांगू और मसूद अहमद शामिल हैं। इन सभी को पिछले हफ्ते एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज गगन गीत कौर की कोर्ट ने दोषी करार दिया था। कोर्ट ने केसी पाड़ी और मोहम्मद अशरफ मीर पर 1-1 लाख रुपए जुर्माना लगाया है जबकि बाकियों पर 50-50 हजार रुपए जुर्माना लगाया है।

इस केस में जम्मू-कश्मीर के पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल अनिल सेठी और बिजनेसमैन महराजुद्दीन मलिक भी इस केस में आरोपी थे लेकिन उन्हें सबूतों के अभाव में बरी करार दिया गया। इन दोनों के खिलाफ पीड़िता अपने बयानों से मुकर गई थी। इन सभी के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रणबीर पीनल कोड (आरपीसी) की धारा 376 और इम्मोरल ट्रैफिक एक्ट 1956 की धारा 5 के तहत केस दर्ज किया था। इसके अलावा केस में दो और लोगों के भी नाम थे जिनमें अपने घर पर देह व्यापार चलाने वाली सबीना और उसका पति अब्दुल हमीद बुल्ला शामिल थे लेकिन उन दोनों की ट्रायल के दौरान ही मौत हो गई थी।

2006 में चंडीगढ़ ट्रांसफर हुआ था केस

2006 में सामने आए इस मामले में पीड़िता के साथ तीन साल तक दुष्कर्म किया गया था। तब जम्मू-कश्मीर के दो मंत्रियों और कई एमएलए के नाम भी सामने आए थे जिस कारण केस को सीबीआई को ट्रांसफर किया गया। उसी साल सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर केस को चंडीगढ़ ट्रांसफर किया गया था।

X
Click to listen..