--Advertisement--

नवीन बस स्टैंड सहित 7 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Dainik Bhaskar

Jun 03, 2018, 04:10 AM IST
नवीन बस स्टैंड सहित 7 विकास कार्यों का किया लोकार्पण


भास्कर संवाददाता| बीना

खिमलासा रेलवे फाटक कुटी मंदिर के पास बने नवीन बस स्टैंड सहित 6 निर्माण कार्य का लोकार्पण एवं गणेश वार्ड में नाला बनाने के लिए भूमि पूजन विधायक महेश राय एवं नपाध्यक्ष नीतू राय ने संयुक्त रूप से जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की मौजूदगी में किया। कार्यक्रम में उपेक्षा किए जाने से जहां खिमलासा मंडल के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताया, वहीं कार्यकर्ताओं एवं लोगों की मौजूदगी भी कम रहीं।

दोपहर करीब एक बजे से लोकार्पण कार्यक्रम शुरू हुआ और जनप्रतिनिधियों ने करीब 344.26 लाख रुपए के विकास कार्याें का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। स्वागत की लंबी श्रंखला के दौरान उपेक्षा किए जाने से खिमलासा मंडल के कार्यकर्ता आक्रोशित होकर नाराजगी जताने लगे और कहा जब मंच पर बीना के नेताओं को बैठाना तो स्वागत भी उन्हीं से कराना था, फिर खिमलासा मंडल से कार्यकर्ताओं को क्यों बुलाया गया। विधायक राय ने खड़े हाेकर मामला संभाला और बुलाकर स्वागत करवाया। स्वागत भाषण सीएमओ ज्योति सिंह ने दिया। नपाध्यक्ष राय, सांसद पुत्र सुधीर यादव ने संबोधित कर स्वच्छता पर जोर दिया। विधायक राय ने संबोधित करते हुए कहा चुनाव आ रहे हैं तो आक्रोश भी सामने आएगा और बढ़ता जाएगा। उन्होंने सरकार एवं अपनी उपलब्धी गिनाई। वे संबोधन दौरान अवैध शराब विक्रय पर प्रतिबंध को लेकर अपनी बात रख रहे थे कि तभी उनकी जबान फिसल गई और उन्होंने मंच से कहा एसडीओपी साहब क्षेत्र में अवैध शराब बिकना चाहिए। हालांकि बाद में तुरंत संभले अाैर गलती सुधारते हुए अवैध शराब विक्रय पर लगाम कसने की बात कहीं। इस दौरान बार कॉसिंल के वकीलों ने विभिन्न मांगों का ज्ञापन देकर समाधान कराने कहा।

नवीन बस स्टैंड सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन करने के लिए प्रभारी मंत्री उमाशंकर गुप्ता आ रहे थे, लेकिन उनका कार्यक्रम अचानक कैंसिल हो गया।

कार्यक्रम में 6 विकास कार्यों का लोकार्पण,

एक का भूमि पूजन

इस दौरान 344.26 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया गया। जिसमें करीब 171.72 लाख रुपए से सीसी राेड का विटुमिन (डामरीकरण) सहित द्वारा मरम्मत कार्य, 98.49 की लागत से बने नवीन बस स्टैंड, 18.25 लाख से प्रताप वार्ड मुक्तिधाम में अतिरिक्त शेड एवं फ्लोरिंग निर्माण कार्य, 14.85 लाख रुपए से कुटी मंदिर के पास बस स्टेंड पर सुलभ कॉम्पलेक्स निर्माण कार्य, 18.78 लाख से शिवाजी वार्ड में पानी की टंकी के पास सार्वजनिक शौचालय निर्माण कार्य, 7.90 लाख रुपए से अंबेडकर तिराहा का सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण एवं 14.27 लाख की लागत से गनेश वार्ड में बनने वाले नाला का भूमि पूजन किया गया।

X
नवीन बस स्टैंड सहित 7 विकास कार्यों का किया लोकार्पण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..