बीना

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Bina
  • शव रखकर परिजनों ने किया हाइवे जाम; आरोप-हादसा नहीं, हत्या है
--Advertisement--

शव रखकर परिजनों ने किया हाइवे जाम; आरोप-हादसा नहीं, हत्या है

शहर से गुजरे मुख्य मार्गों के पास शनिवार को दो अलग-अलग आगजनी की घटना से आसपास रहने वाले लोग दहशत में रहे और हड़कंप मच...

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 04:20 AM IST
शव रखकर परिजनों ने किया हाइवे जाम; आरोप-हादसा नहीं, हत्या है
शहर से गुजरे मुख्य मार्गों के पास शनिवार को दो अलग-अलग आगजनी की घटना से आसपास रहने वाले लोग दहशत में रहे और हड़कंप मच गया।

सुबह 9.30 बजे बीना-खिमलासा मार्ग आईटीआई के सामने धनौरा गांव में किसी ने खेत में लगी नरवाई को जलाने के लिए आग लगा दी, जो फैलकर आसपास बनी झोपड़ी तक जा पहुंची। आग ने चेतुओं की झोपड़ी को जला दिया और पास में एक पटेल की झोपड़ी को चपेट मंे ले लिया।

लोग आग बुझा ही रहे थे कि तभी सूचना मिलने डायल 100 कर्मी के साथ ही नपा दमकल कर्मी पायलट सुरेश मिश्रा और सहायक सतीष पटेल फायर बिग्रेड लॉरी लेकर पहुंचे और आग बुझाई। दोपहर करीब 12.30 बजे कुरवाई रोड स्थित ढाबा के पास एवं मनोज अहिरवार एवं रज्जू जैन के खेत में लगी नरवाई मंे आग लग गई। जो फैलकर रोड तक आ गई। सूचना पर फिर दमकल कर्मी पहुंचे और आग बुझाई। आग आसपास रहने वाले लोगाें के घरो तक जा पहुंची थी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की शाम को उनके खेत के पीछे वाले खेत में किसी ने आग लगा दी थी। इससे ढाबा मालिक की बिजली डोरी सहित अन्य सामान जल गया। रात मंे ही दमकल कर्मी आए और आग बुझाई। शनिवार दोपहर फिर आग सुलग उठी और हवा के साथ फैलकर रोड एवं लोगों के घरो तक जा पहुंची। शुक्र रहा दमकल कर्मी समय पर आए और आग बुझाई।

देवरी . नेशनल हाईवे पर शव सड़क पर रखकर चक्का जाम करते मृतक के परिजन और गांव के लोग। इनसेट: मृतक रोहिल

24 अप्रैल से लापता था रोहिल

24 अप्रैल को रोहिल के पिता रफीक खान ने पुलिस थाने में गुम इंसान कायम कराया तथा संदेही राहुल विश्वकर्मा का नाम बताते हुए उनका मोबाइल नंबर भी दीया। टीआई गिरीश धुर्वे ने बताया कि उक्त मामले में एक संदेही राहुल पिता दम्मू उर्फ दामोदर विश्वकर्मा को पुलिस थाना बुलाकर पूछताछ की गई और राहुल को पुलिस थाने भेजने की हिदायत दी गई थी। इसी दौरान शुक्रवार की शाम को सूचना मिलने पर नेशनल हाईवे 26 के किनारे छीर गांव में नहर मैं पत्थर से ढका हुआ शव बरामद हुआ था। इस मामले मे गिरीश धुर्वे ने बताया कि संदेही राहुल विश्वकर्मा 19 साल और उसका चचेरा भाई शिवम विश्वकर्मा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जल्दी ही पूरे मामले का पुलिस खुलासा करेगी किस तरह रोहिल की हत्या की गई है पुलिस को इस हत्याकांड के मामले में अहम सुराग हाथ लग गए हैं।

गुस्साए लोगों ने देवरी थाने में भी की तोड़फोड़, पुलिस बोली निष्पक्ष जांच की जाएगी

भास्कर संवाददाता | देवरी

हाईवे-26 ग्राम छीर के पास नहर में सड़ी गली हालत में मिली युवक लाश की पहचान शनिवार को सुबह रोहिल खान पिता रफीक खान संजय नगर निवासी 19 साल के रूप में हुई है। इस घटना की खबर के बाद नगर में सनसनी फैल गई और मृतक युवक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए नेशनल हाईवे पर लाश रखकर चक्का जाम कर दिया था इसके बाद पुलिस थाना पहुंचकर हंगामा किया और तोड़फोड़ कर दी।

मृतक परिजन एवं मुस्लिम समाज के करीब 100 से अधिक लोगों ने देवरी पुलिस थाने में मृतक की लाश रखकर हंगामा किया। थाना प्रभारी गिरीश धुर्वे की समझाइश के बाद शव पीएम के लिए ले गए। वहां करीब 2 घंटे तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से कोई भी डॉक्टर नहीं पहुंचा जिस से गुस्साए लोगों ने मर्चरी के सामने लाश रखकर प्रदर्शन और नारेबाजी की।

परिजनों का आरोप था रोहिल खान की हत्या की गई है लेकिन पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ रही है। रोहिल के मामा नईम खान ने बताया थाने में गुम इंसान कायम करा संदेही युवकों के नाम पुलिस को बताए गए थे लेकिन पुलिस ने समय रहते कार्रवाई नहीं की। नईम खान ने बताया कि रोहिल खान घर पर था रात्रि में राहुल विश्वकर्मा का फोन आने के बाद वह उनसे मिलने गया था और 21 अप्रैल से गायब है। 22 अप्रैल को रोहिल के पिता रफीक खान पुलिस थाने में रिपोर्ट लिखाने पहुंचे तो पुलिस ने कहा कि एक-दो दिन ढूंढ लो फिर रिपोर्ट लिख लेंगे।

खटौराकलां में घर में घुसकर युवती से मारपीट

खुरई | मालथौन के खटौराकलां गांव में पुरानी बुराई को लेकर फरियादिनी मनीषा कुर्मी के घर में घुसकर आरोपी उदयभान सिंह ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उसके साथ डंडे से मारपीट की। उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

शाहगढ़ में आदिवासी महिला ने लगाई आग, भर्ती

शाहगढ़ | अदावन चौकी के अंतर्गत आदिवासी मोहल्ला में रहने वाले राममिलन आदिवासी की प|ी रामकुवर आदिवासी ने शनिवार की देर रात खुद को आग लगा ली। सूचना पर मौके पर पहुंचे ईएमटी गोविंद सिंह पायलट मुकेश तिवारी 108 एंबुलेंस से शाहगढ़ लाए लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे सागर ले जाया गया।

X
शव रखकर परिजनों ने किया हाइवे जाम; आरोप-हादसा नहीं, हत्या है
Click to listen..