• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bina
  • बीना में छात्रों को बांटी पंक्चर साइकिलें, विद्यार्थी सुधरवाने पैदल गए दुकान
--Advertisement--

बीना में छात्रों को बांटी पंक्चर साइकिलें, विद्यार्थी सुधरवाने पैदल गए दुकान

मुख्यमंत्री निशुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत शुक्रवार को शहर के एक्सीलेंस स्कूल सहित खिमलासा हाई स्कूल एवं...

Danik Bhaskar | Apr 28, 2018, 04:30 AM IST
मुख्यमंत्री निशुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत शुक्रवार को शहर के एक्सीलेंस स्कूल सहित खिमलासा हाई स्कूल एवं पथरिया जेगन हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया गया, लेकिन इन संस्था प्रबंधन ने बच्चांे को पंचर और टायरों मंे बिना हवा भरी साइकिल बांट दी।

अधिकतर साइकिल पूरी तरह से कंप्लीट नहीं थी। छात्र-छात्राएं इस 45 डिग्री तापमान में भर दोपहरी मंे साइकिले पैदल लेकर पंचर की दुकानों पर सुधरवाने पहुंचे और परेशान होते रहें। कुछ छात्र हवा पंप लाकर स्कूल परिसर में ही हवा भरते दिखे। एक्सीलेंस स्कूल के छात्र भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उसे जो साइकिल मिली उसमें हवा नहीं थी। वे पैदल लेकर साइकिल दुकान गए तो दुकान वाले सुधारने से मना कर दिया। करीब 3-4 दुकान के चक्कर काटने के बाद पंचर सुधरा। बरधौरा के छात्र मोहित ने बताया कि साइकिल देखकर खुशी हुई। वे लेकर स्कूल के बाहर निकले और चलाकर घर जाने की सोचा तो देखा टायर मंे हवा नहीं है, फिर पैदल लेकर दुकान गए और सुधरवाया। इसी तरह धई बुजुर्ग गांव के छात्र प्रदीप , अरुण, ऋषि, बादल, सिरोंजीपुर के छात्र रमन, बृजकिशोर ने बताया कि उन्हें जो साइकिल दी गई उनके टायरों मंे हवा नहीं थी। पंप लाकर हवा भरी लेकिन टायर पंचर था। पीटीआई शिक्षक अशोक अहिरवार ने बताया कि एक्सीलेंस स्कूल मंे 140 छात्र-छात्राओं को साइकिल बांटना है। जिसमें शुक्रवार को 90 बच्चों को साइकिल बांटी गई है।

खिमलासा में 243, पथरिया में 53 साइकिलें बांटी

खिमलासा स्थित हाई स्कूल में मुख्यमंत्री निशुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत छात्र-छात्राओं को साइकिल बांटी गई। जिसमें अधिकतर साइकिल पंचर तो टायरों में हवा नहीं थी और कई साइकिलों में पैदल ही नहीं थे। वितरण के बाद छात्र-छात्राएं साइकिल को पैदल लेकर दुकान पहुंचे और सुधरवाने के बाद चलाकर घर गए। बच्चियों ने कहा स्कूल प्रबंधन ने पंचर साइकिले बटवाकर मुसीबत में डाल दिया। तेज धूप में पैदल लेकर जाना पड़ा इससे बढ़ी समस्या हुई। यहां खिमलासा हाई स्कूल में 243 साइकिल बांटी गई है। जिसमें 126 छात्राएं एवं 117 छात्र शामिल है। इसी तरह पथरिया जेगन स्कूल के 53 विद्यार्थियों को साइकिल दी गई है। जिसमें 31 छात्राएं व 22 छात्र शामिल है। संस्था प्रभारी प्राचार्य भक्ति जैन से इस संबंध में बात करना चाही तो उनका फोन नहीं लगा। खुरई प्रभारी बीईओ जेड एक्का का कहना था कि इस संबंध मंे स्कूल प्राचार्य से बात कर लें।