बीना

--Advertisement--

शिविर में आई महिलाओं को नहीं मिला इलाज

सिविल अस्पताल में लगे महिला स्वास्थ्य शिविर में महिला डाॅक्टर एवं नर्स के न मिलने से इलाज कराने आई महिलाओं को...

Danik Bhaskar

Apr 28, 2018, 04:30 AM IST
सिविल अस्पताल में लगे महिला स्वास्थ्य शिविर में महिला डाॅक्टर एवं नर्स के न मिलने से इलाज कराने आई महिलाओं को परेशान होना पड़ा। अधिकतर महिलाएं डाॅक्टर का इंतजार करती रहीं। उन्हाेंने कहा वे गांव से इलाज कराने आई है, लेकिन यहां कोई महिला डाॅक्टर नहीं मिलने से बड़ी परेशानी हुई है।

शहर निवासी ऊषा ने बताया कि उसे पेट दर्द एवं मासिक अनियमितता की समस्या है। वह अस्पताल में लगे महिला स्वास्थ्य शिविर में जांच कराने के लिए दोपहर 1.30 बजे आई थी, लेकिन कोई महिला डाॅक्टर नहीं मिली। करीब आधा घंटे इंतजार करने के बाद वापस चली गई और फिर दोपहर 3 बजे इलाज कराने आए, लेकिन फिर भी कोई महिला डाॅक्टर नहीं मिली।

खिमलासा की सोनम ने बताया कि गांव में शिविर के दौरान उसे बीना रैफर किया गया था। सिविल अस्पताल इलाज कराने आई तो देखा कि ड्यूटीरत महिला डाॅक्टर नहीं है। इंजेक्शन लगाने के लिए नर्स भी नहीं मिली।

बता दंे कि शासन की योजना के तहत गांव सहित सिविल अस्पताल में महिला स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे हैं। इस शिविर में शुक्रवार को एक महिला डाॅक्टर और नर्स की ड्यूटी थी जो सुबह साढ़े 9 से 10 बजे के बीच आई और दाेपहर एक बजते ही चली गई। उनके जाने के बाद गांव से इलाज कराने आई महिलाएं परेशान रही। अस्पताल प्रभारी डाॅ. आरके जैन ने कहा महिला डॉक्टर ने अपने समय अनुसार ड्यूटी की है। दोपहर बाद दूसरे डाॅक्टर की ड्यूटी थी। जिन्हाेंने महिलाओं का इलाज किया है। सभी को इलाज दिया गया है।

Click to listen..