Hindi News »Madhya Pradesh »Bina» टंकी में फंसकर मजदूर की मौत के मामले में रेल अफसर पर केस

टंकी में फंसकर मजदूर की मौत के मामले में रेल अफसर पर केस

केसली | भारत स्वच्छता मिशन के तहत पंचायतों को 20 मई तक खुले में शौच मुक्त किए जाने का लक्ष्य है। जनपद पंचायत की...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 05, 2018, 05:10 AM IST

केसली | भारत स्वच्छता मिशन के तहत पंचायतों को 20 मई तक खुले में शौच मुक्त किए जाने का लक्ष्य है। जनपद पंचायत की समीक्षा बैठक में दुधवाराखेरी कला, अर्जुनी केवलारी कला एवं बाकोरी में कार्य असंतोषजनक हुए हैं। सीईओ सुश्री अंजना नागर ने एक सप्ताह में लक्ष्य अनुसार यदि प्रगति नहीं आती है तो दुधवारा सरपंच प्रवेंद्र सिंह, खैरीकला सरपंच केशरबाई केवलारी कला की सरपंच श्रीमती सीमा पाठक, अर्जुनी सरपंच कुसुमरानी, बाकोरी सरपंच श्रीमती प्रीति के विरुद्ध धारा 40 की कार्रवाई प्रस्तावित की है। 20 मई के बाद सभी सरपंचों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

यह था पूरा मामला

17 अप्रैल को मृतक अमित सहित उसके साथी अजय, शुभम, सौरभ व अन्य मजदूर पानी की टंकी की सफाई करने के लिए उसमें उतरे थे। कुछ समय बाद रेलवे अधिकारी आए और बोले 2 घंटे में टंकी को साफ करना है। जिस पर अमित ने सवा 3 फुट की गहराई में जाकर वेस्टेज पानी को निकालने के लिए पानी निकालने वाले पाइप में लगी गिल्ली को हटाया। गिल्ली हटाते ही पानी का तेज बहाव पाइप से बहने लगा जिसके साथ वह भी बह कर पाइप में फंस गया। उसके साथियों ने उसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन पानी का तेज बहाव होने के कारण उसे निकाला नहीं जा सका। जानकारी मिलने पर अधिकारी पहुंचे और मशक्कत कर निकाला, मगर जब तक अमित की जान जा चुकी थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bina

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×