बीना

--Advertisement--

रसोई गैस सिलेंडर में लगी आग, बड़ा हादसा टला

खिरिया वार्ड में एक मकान में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। आग ने पूरी किचन को अपनी चपेट मंे ले लिया।...

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2018, 05:10 AM IST
खिरिया वार्ड में एक मकान में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। आग ने पूरी किचन को अपनी चपेट मंे ले लिया। सूचना पर डायल 100 कर्मी और नपा दमकल कर्मी पहुंचे। चूंकि सकरी गलिया होने से फायर बिग्रेड लॉरी अंदर न जा सकी। डायल कर्मी गए और उन्हांेने लोगों की मदद से सूझबूझ से आग बुझाई। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि आग की चपेट में आने से किचिन सहित खाने-पीने का सामान जल गया।

जानकारी के अनुसार खिरिया वार्ड के मोनू पिता शिखरचंद जैन के परिवार की महिला दो मंजिला मकान की किचिन में दोपहर करीब 3 बजकर 45 मिनट पर रसोई गैस पर कुछ पका रही थी। तभी सिलेंडर में से गैस रिसाव होने लगा और आग पकड़ गई। यह देख महिला अपनी जान बचाकर भागी और किचिन की कुंडी लगा दी। सूचना पर नपा दमकल कर्मी सहित डायल 100 कर्मी पहुंचे। लेकिन रास्ता न होने से फायर लॉरी अंदर न जा सकी।

डायल 100 के आरक्षक दीपक शुक्ला, पायलट प्रसन्न पटेल ने एक कंबल उठाया और पानी मंे भिगोकर किचन के पास गए। उन्होंने गीला कंबल गैस सिलेंडर पर डाल दिया। जिससे सिलेंडर मंे लगी आग बुझ गई और फटने से बच गया। इसके बाद सभी लोगों ने मिलकर किचन मंे लगी आग बुझाई। इस तरह बड़ा हादसा टल गया।

X
Click to listen..