• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Bina
  • दो हजार रुपए की चिल्लर बैंक कर्मियों द्वारा नहीं लेने पर किसान पहुंचा थाने, शिकायत की
--Advertisement--

दो हजार रुपए की चिल्लर बैंक कर्मियों द्वारा नहीं लेने पर किसान पहुंचा थाने, शिकायत की

किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) की राशि जमा करने गए एक किसान से बैंक कर्मियों द्वारा चिल्लर लेने से मना करने पर किसान...

Dainik Bhaskar

May 19, 2018, 06:20 AM IST
दो हजार रुपए की चिल्लर बैंक कर्मियों द्वारा नहीं लेने पर किसान पहुंचा थाने, शिकायत की
किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) की राशि जमा करने गए एक किसान से बैंक कर्मियों द्वारा चिल्लर लेने से मना करने पर किसान ने थाने जाकर शिकायत की है। शिकायत पर पुलिस ने बैंक कर्मियों को बुलाया और समझाइश देकर चिल्लर जमा कराई।

टीआई कमल निगवाल ने बताया कि भानगढ़ निवासी बलराम पटैल सहित अन्य किसान पूर्व जनपद अध्यक्ष इंदर सिंह ठाकुर के साथ थाने अाए थे और यूनियन बैंक कर्मियों द्वारा दो हजार रुपए का चिल्लर जमा नहीं करने की शिकायत कर रहे थे। किसान बलराम ने बताया कि उसके भाई सरदार सिंह पिता गोपीलाल पटैल 35 साल के नाम यूनियन बैंक से लिए केसीसी की करीब ढाई लाख रुपए राशि बकाया थी। वे यह राशि जमा करने गए थे। सहकारी बैंक से मिले 2 हजार रुपए की चिल्लर भी ले गए थे। जब यह चिल्लर अन्य रुपए के साथ यूनियन बैंक में जमा करना चाही तो बैंक कर्मियों ने चिल्लर लेने से मना कर दिया। इस पर वे थाने शिकायत करने आए थे। टीआई निगवाल ने बताया कि यूनियन बैंक कर्मियों को बुलाकर दोनों को समझाइश दी और किसान की चिल्लर जमा करवाई है।

कोर्ट ने दो साल पहले चुरारी गांव में हत्या करने के आरोपी को सुनाई उम्रकैद

मालथौन तहसील के चुरारी गांव का मामला, गोली मारकर हत्या की थी

भास्कर संवाददाता|खुरई

मालथौन तहसील के चुरारी गांव में गोली मारकर हत्या करने के मामले में तृतीय अपर सत्र न्यायधीश आरती ए शुक्ला ने हत्या का दोष सिद्ध होने पर आरोपी राधेश्याम यादव पिता रामनाथ यादव 28 वर्ष को उम्र कैद एवं 1500 जुर्माने की सजा से दंडित किया। वहीं संदेह का लाभ देते हुए दो आरोपियों धर्मेंद्र लोधी, करन लोधी को दोषमुक्त कर दिया।

अभियोजन के वकील एजीपी बलवीर सिंह ठाकुर ने बताया कि 5 जून 2016 को रात 11.30 बजे चुरारी गांव में मृतक भूरे यादव के मकान के आंगन में उसके साथी मांसाहार रहे थे।

तभी ढडली निवासी आरोपी राधेश्याम यादव वहां बाइक से आ गया। वह भी कार्यक्रम में शामिल हो गया। सभी बैठकर खाना खाने लगे, आरोपी शराब पिए था। उसकी मृतक भूरे यादव से रंजिश भी थी। खाना खाने के दौरान भूरे यादव और राधेश्याम का विवाद होने लगा, बहस इतनी बढ़ी की, आरोपी राधेश्याम ने देशी कट्टा निकालकर पास से फायर किया। जिससे भूरे यादव के कान के पास गोली लगी।

जिससे उसकी वहां पर मृत्यु हो गई। फरियादी हल्लू पिता भैरो यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई। उसके बाद बयानों में आरोपी धर्मेंद्र यादव, करन यादव का नाम आया।

सिमरिया हरराखेड़ा में दो मंजिला मकान में लगी आग, गृहस्थी का सामान खाक

रहली| सिमरिया हरराखेड़ा गांव में आग में दो मंजिला मकान जलकर खाक हो गया। आग लगते ही ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। गनीमत ये रही कि आग फैल नहीं पाई वरना बड़ा हादसा हो जाता। सुमित पटेल ने बताया दोपहर में करीब 3 बजे बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग में दो मंजिला मकान गृहस्थी का सामान समेत साढ़े तीन लाख नकद जल गए। टीआई आरए चौरहा के अनुसार सिमरिया हरराखेड़ा गांव में दो मंजिला मकान में आग लगने से 6 लाख का नुकसान बताया गया है। आगजनी का केस दर्ज किया गया है।

कांग्रेस नेत्री ज्योति पटैल समेत तीन पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज

गढ़ाकोटा| मंडी सचिव से विवाद में शुक्रवार को पुलिस ने मंडी के प्रभारी सचिव की रिपोर्ट पर ज्योति पटैल उनके भाई सूर्या पटैल के अलावा घनश्याम पटैल पर केस दर्ज किया है। थाना प्रभारी विजय देबड़ा के अनुसार कृषि उपज मंडी परिसर में ज्योति पटैल और समर्थकों ने धरना प्रदर्शन किया था। इस दौरान मंडी सचिव राजेश ठाकुर ने धरना प्रदर्शन करने का कारण और मंजूरियों से जुड़ी बातचीत की जिस पर ज्योति पटैल, सूर्या पटैल, घनश्याम पटैल ने शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई। साथ ही सूर्या पटैल ने मंडी सचिव राजेश ठाकुर के साथ मारपीट की। इनके खिलाफ धारा 353 समेत मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

तीन दिन से लापता युवक की लाश जंगल में पेड़ पर लटकी मिली

बीना | कंजिया चौकी अंतर्गत तीन दिन से लापता ग्राम उमरिया निवासी एक 26 वर्षीय युवक की लाश जुगपुरा एवं छायनकाक्षी के बीच जंगल में छेवले के पेड़ से लटकी हुई संदिग्ध हालत में मिली है। उसी के पास मृतक की बाइक भी पड़ी में मिली है। सूचना मिलने पर पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

कंजिया पुलिस ने बताया कि ग्राम उमरिया निवासी चार्ली राजा पिता बलराम सिंह यादव उम्र 26 वर्ष 15 मई से घर से लापता हो गया था। जिसकी लाश जुगपुरा एवं छायनकाक्षी के बीच जंगल में छेवले के पेड़ से लटकी हुई मिली है। पुलिस ने बताया कि शाम 5 बजकर 30 मिनट पर मृतक के भाई रामराजा यादव ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की।

आज होगा पीएम, पुलिस ने जांच की शुरू : सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच कर पंचनामा कार्रवाई के बाद लाश को नीचे उतारा और पीएम के लिए शासकीय अस्पताल भेजा। लेकिन रात होने के कारण पीएम नहीं हो सका जिसका पीएम आज सुबह किया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

X
दो हजार रुपए की चिल्लर बैंक कर्मियों द्वारा नहीं लेने पर किसान पहुंचा थाने, शिकायत की
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..