• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Bina
  • साइकिल स्टैंड का ठेका महंगा; रेलवे के तीन कर्मचारी तैनात, फिर भी घाटा
--Advertisement--

साइकिल स्टैंड का ठेका महंगा; रेलवे के तीन कर्मचारी तैनात, फिर भी घाटा

रेलवे स्टेशन के बाइक-साइिकल स्टैंड का ठेका न होने से 25 मार्च से रेलवे के कामर्शियल विभाग द्वारा यह स्टैंड चलाया जा...

Dainik Bhaskar

May 24, 2018, 01:50 PM IST
साइकिल स्टैंड का ठेका महंगा; रेलवे के तीन कर्मचारी तैनात, फिर भी घाटा
रेलवे स्टेशन के बाइक-साइिकल स्टैंड का ठेका न होने से 25 मार्च से रेलवे के कामर्शियल विभाग द्वारा यह स्टैंड चलाया जा रहा है। रेलवे के प्रतिदिन 3 कर्मचारी अलग-अलग शिफ्ट में तैनात रहते हैं बावजूद घाटा हो रहा है। कर्मचारियों को स्टैंड पर लगाने से विभाग का कार्य तो प्रभावित हो रहा है राजस्व कम मिल रहा है जबकि खर्च अधिक हो रहा है।

पिछले माह के आंकड़ों पर गौर करें तो रेलवे ने स्टैंड से महज 53 हजार का राजस्व वसूला है जबकि कर्मचारियों पर करीब एक लाख रूपए खर्च होना बताया गया है। पिछले साल ग्वालियर निवासी ठेकेदार राजकुमार का ठेका था जो 24 मार्च को खत्म हो गया।

उन्होंने यह ठेका तिमाही 2 लाख 35 हजार रूपए की राशि में लिया था। इस वर्ष रेलवे ने टेंडर बढ़ा कर किया जिससे टेंडर नही हुआ। गौरतलब है शादी विवाह के इस सीजन में रेलवे द्वारा संचालित इस स्टैंड से प्रतिदिन रेलवे को 15 सौ से लेकर 2 हजार रूपए की आमदानी हो रही है। जब यह हाल सीजन के है तो ऑफ सीजन में क्या होगा। कर्मचारियों ने बताया कि प्रतिदिन स्टैंड पर बड़ी संख्या में बाइक आती है। उन्होंने बताया यहां अाने वाली बाइकों में कई बाइक रेलवे कर्मचारियों की होती हंै जो रेलवे स्टेशन एवं आसपास के स्टेशनों पर काम करने के दौरान यहां पर रख कर चले जाते हंै। जिनसे मंथली किराया 60 रुपए लिया जाता है।

बीना रेलवे स्टेशन परिसर में वाहन स्टैंड का ठेका खुद रेलवे के कर्मचारी चला रहे हैं।

कर्मचारियों ने कहा-जगह की कमी

कर्मचारियों ने बताया कि यहां कार्य करने में बड़ी परेशानी हो रही है। स्टैंड पर जगह कम है जिस कारण बाइकों को रखने एवं निकालने में परेशानी हो रही है। इसके अलावा कई लोग किराया मांगने किराया मांगने पर अभद्रता करते है, देख लेने एवं तुम मुझे जानते नही हो कि धमकी देते है। इस संबंध में डीसीआई सुशील पांडे ने बताया कि स्टैंड का ठेका हो चुका। कितने का हुआ यह मालूम नही है क्योंकि अभी टेंड़र प्रक्रिया विचाराधीन है।

X
साइकिल स्टैंड का ठेका महंगा; रेलवे के तीन कर्मचारी तैनात, फिर भी घाटा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..