• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bistan News
  • 9-11वीं के विद्यार्थियों को मिलेगी कम्प्यूटराइज्ड मार्कशीट
--Advertisement--

9-11वीं के विद्यार्थियों को मिलेगी कम्प्यूटराइज्ड मार्कशीट

सरकारी स्कूलों की कक्षा 9 व 11 के विद्यार्थियों को पहली बार कम्प्यूटराइज्ड मार्कशीट उपलब्ध करवाई जाएगी। अब तक...

Danik Bhaskar | Feb 09, 2018, 02:15 AM IST
सरकारी स्कूलों की कक्षा 9 व 11 के विद्यार्थियों को पहली बार कम्प्यूटराइज्ड मार्कशीट उपलब्ध करवाई जाएगी। अब तक विद्यार्थियों को हस्तलिखित मार्कशीट दी जाती रही है। इन परीक्षाओं में शामिल विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम 15 मार्च तक घोषित होगा।

1 अप्रैल से नया शिक्षण सत्र शुरू होकर अध्यापन का काम भी शुरू हो जाएगा। कन्या हायर सेकंडरी स्कूल के प्राचार्य लोकेंद्र कोचक ने बताया वर्तमान में चल रही कक्षा 11वीं की परीक्षा में 61 छात्राएं व कक्षा 9वीं में 184 छात्राएं शामिल है। इसी तरह बालक हायर सेकंडरी स्कूल के अध्यापक दीपक सावल्दे ने बताया 9वीं में 192 व 11वीं में 147 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं। अभी दोनों कक्षाओं के 3-3 विषय के पर्चे होना शेष है। गाेगावां बीईओ भूपेंद्रिसिंह चौहान ने बताया अब तक जिन विषयों के प्रश्न पत्र हो चुके हैं उनका मूल्यांकन कार्य भी ब्लॉक स्तर पर शुरू हो चुका है। बीईओ ने बताया परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद साफ्टवेअर पर अपलोड किया जाएगा। इससे कम्प्यूटराइज्ड मार्कशीट तैयार की जाएगी।

9वीं का गणित का पर्चा हुआ

गुरुवार को बालक व कन्या हायर सेकंडरी में कक्षा 9 का गणित का पर्चा हुआ। बालक हासे में 192 में से 179 छात्र व कन्या हासे में 184 छात्राओं ने परीक्षा दी।

15 मार्च तक घोषित होगा परीक्षा परिणाम, मूल्यांकन जारी

9वीं के विद्यार्थियों ने गणित का पर्चा हल किया।