--Advertisement--

अंबेडकर ग्रुप ने शहर में निकाली जागरुकता रैली

Bistan News - शहर की सामाजिक संस्था अंबेडकर ग्रुप ने देश की प्रथम शिक्षिका माता सावित्री फुले के 121 वें परिनिर्वाण दिवस पर अनूठे...

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 03:30 AM IST
अंबेडकर ग्रुप ने शहर में निकाली जागरुकता रैली
शहर की सामाजिक संस्था अंबेडकर ग्रुप ने देश की प्रथम शिक्षिका माता सावित्री फुले के 121 वें परिनिर्वाण दिवस पर अनूठे संकल्प के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य जनजाग्रति रैली की शुरुआत की है। रैली को टीआईटी काम्पलेक्स में सीएमएचओ डॉ. संजय भट्ट व चंद्रजीत सांवले ने नीला झंडा दिखाकर रवाना किया।

रैली ग्रामीण अंचलों में समाज और विकास की मुख्यधारा से पिछड़े वनवासियों को ध्यान में रखकर निकाली गई है। आगामी सत्र में समाज के बच्चों को 100 प्रतिशत स्कूलों में भेजने, स्वास्थ्य, स्वच्छता के साथ-साथ नशा मुक्ति को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। रैली शाम को रहीमपुरा पहुंची। यहां बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद ग्राम टांडा बरूड़ पहुंचने पर ग्रामीणों ने स्वागत किया। वक्ताओं ने कहा की समाज के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों का बौद्धिक स्तर बेहद कम है। ध्यान नहीं दिया तो शिक्षा की स्थिति आने वाले समय में भयावह होगी। आदिवासी समाज शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा होने से ही अपने अधिकारों का लाभ नहीं ले पा रहा। शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक होना होगा। रैली का रात्रि विश्राम रायबिड़पुरा में हुआ। रामेश्वर बड़़ोले, शिवभानुसिह मंडलोई, राजेंद्रसिंह पंवार, संतोष पंचोली, श्रीपाल मालसे, मनोज रोकड़े, ओजस निहाले, रितेश माहेश्वरी, जितेंद्र बिलगावे, धर्मेंद्र ब्राह्मणे मौजूद थे।

रैली से शिक्षा, स्वास्थ्य और नशामुंक्ति का संदेश दिया।

जमीन देने वाले का किया सम्मान

भास्कर संवाददाता | बिस्टान

राठौड़ समाजजनों ने रविवार को बन्हेर रोड स्थित प्रस्तावित जमीन पर धर्मशाला बनाने की रूपरेखा बनाई। समाज की शिवकोरबाईं व पुत्र सालगराम राठौड़ ने धर्मशाला के लिए 2500 वर्गफीट जमीन दान दी है। जिलाध्यक्ष पंकज राठौड़, भगवानपुरा विधानसभा अध्यक्ष जयंत राठौड़, सचिव दीपक राठौड़, तहसील उपाध्यक्ष राजेश राठौड़, महेश राठौड़ पेनपुर, मांगीलाल राठौड़, स्वामी विवेकानंद सेवा समिति के नारायण राठौड़ आदि ने भूमिदान करने वालों का सम्मान किया। इस मौके पर 30 लोगों ने करीब 3 लाख रुपए देने की बात कही। लच्छू राठौड़ को युवा इकाई का संगठन मंत्री व कांतिलाल राठौड़ काे भगवानपुरा तहसील अध्यक्ष मनोनीत किया गया। समाजजनों के गोठ कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि प्रहलाद वास्कले, जनपद अध्यक्ष संगीता मंडलोई आदि ने शामिल होकर होली की शुभकामनाएं दी। धर्मशाला निर्माण में सहयोग की बात कही। रूपेश राठौड़, ओमप्रकाश राठौड़, भोला राठौड़, रमेश राठौड़, मुकेश राठौड़, नेमीचंद राठौड़, शिक्षक कैलाश राठौड़, रामचंद्र राठौड़ आदि मौजूद थे।

जमीन दान करने वाले सालगराम राठौड़ का सम्मान किया।

X
अंबेडकर ग्रुप ने शहर में निकाली जागरुकता रैली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..