--Advertisement--

विधिक साक्षरता शिविर में आयुष विभाग करेगा इलाज

विधिक साक्षरता शिविर में आयुष विभाग करेगा इलाज खरगोन | बिस्टान में 25 फरवरी को विधिक साक्षरता शिविर होगा।...

Danik Bhaskar | Feb 24, 2018, 05:45 AM IST
विधिक साक्षरता शिविर में आयुष विभाग करेगा इलाज

खरगोन |
बिस्टान में 25 फरवरी को विधिक साक्षरता शिविर होगा। इसमें आयुष विभाग शिविर के माध्यम से लोगों की जांच व इलाज करेगा। जिला आयुष अधिकारी वासुदेव आसलकर ने बताया शिविर में पंचकर्म चिकित्सा, अग्निकर्म एवं अन्य क्रिया द्वारा गंभीर व जटिल बीमारियों का इलाज होगा। साथ ही शिविर में 15 से अधिक स्थानों के 13 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी, 6 कंपांउडर, 2 आयुर्वेद स्वास्थ्य कार्यकर्ता, 2 औषधालय सेवक व 1 मसाजर अपनी सुविधाएं देंगे।

तेंदुए की खाल तस्करी के मामले में लोगों से पूछताछ

खरगोन |
जिला मुख्यालय से 90 किमी दूर महाराष्ट्र सीमा से लगे सतपुड़ा के तितरान्या में दो तेंदुए की जब्त खाल के मामले में वन विभाग ने अब क्षेत्र के ग्रामीणों से पूछताछ शुरू कर दी है। शुक्रवार को टीम ने तितरान्या पहुंचकर ग्रामीणों से चर्चा की। साथ ही आरोपी बिल्लौरसिंह (40) और कैलाश सोलंकी (32) निवासी कुम्हारबैड़ी में भी लोगों से पूछताछ की। एसटीएफ व वन विभाग की टीम को कई सुराग मिल सकते हैं। क्योंकि यहां पहले भी कुछ संदिग्ध तस्कर सामने आए थे।

पंचायत व नगरीय वार्डों में लगेंगी पेंशन सूचियां

खरगोन |विभिन्न
योजनाओं के तहत पात्र नि:शक्त, वृद्ध व अन्य हितग्राहियों को समग्र पोर्टल के माध्यम से पेंशन का भुगतान किया जा रहा है। पेंशन की राशि हितग्राहियों के बैंक खाते में सितंबर 2017 से सिंगल क्लिक पेंशन वितरण योजना के तहत दी जा रही है। निर्देश दिए गए हैं कि सभी पात्र हितग्राहियों की जानकारी हर माह की 22 तारीख तक पोर्टल पर ऑनलाइन दर्ज कराए। प्रत्येक पात्र हितग्राहियों की सूची हर तीन महीने में ग्राम पंचायत भवन के सूचना पटल तथा नगरीय क्षेत्रों में प्रत्येक वार्ड में प्रकाशित कराए।