--Advertisement--

युवाओं को रक्तदान के लिए कर रहे जागरूक

Bistan News - रक्तदान शिविर के प्रचार के लिए युवा पैम्पलेट बांट रहे हैं। भास्कर संवाददाता | बिस्टान स्वामी विवेकानंद सेवा...

Dainik Bhaskar

Apr 11, 2018, 02:15 AM IST
युवाओं को रक्तदान के लिए कर रहे जागरूक
रक्तदान शिविर के प्रचार के लिए युवा पैम्पलेट बांट रहे हैं।

भास्कर संवाददाता | बिस्टान

स्वामी विवेकानंद सेवा समिति बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल को हायर सेकंडरी परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन करेगी।

आयोजन के प्रचार-प्रसार के लिए समिति के युवा आसपास के गांवों के घरों में पहुंचकर पैम्पलेट बांटने के साथ रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। पिछले साल 8 अक्टूबर को आयोजित शिविर में 29 युवकों ने रक्तदान किया था। शिविर की सफलता के बाद समिति ने इस वर्ष शिविर को वृहद रूप दिया है। आयोजन में युवाओं ने हिस्सेदारी कर समिति सदस्यों का उत्साह बढ़ा दिया है। समिति अध्यक्ष नारायण राठौड़ ने बताया 500 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य निर्धारित किया है। वनवासी कल्याण परिषद के पूर्व जिलाध्यक्ष छतरसिंह मंडलोई व समिति सदस्य क्षेत्र में घूमकर रक्तदान की समझाइश दे रहे है। फ्लैक्स व पोस्टर लगाकर प्रचार-प्रसार भी कर रहे हैं। समिति ने लक्ष्य के आसपास रक्तदान का दावा किया है। समिति सदस्य व गांव के युवा सिरवेल, पीपलझोपा, भगवानपुरा, धूलकोट, काबरी, पेनपुर आदि क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित कर रहे है। दूध डेरी संचालक हीरालाल यादव ने रक्तदाताओं को उनकी ओर से एक-एक गिलास दूध देने की बात कही है। सीएचएमओ डॉ. रमेश नीमा ने समिति सदस्य को बताया ब्लड एकत्रित करने वाली विशेषज्ञों की टीम, जरूरी उपकरण आदि की सुविधा स्वास्थ्य विभाग उपलब्ध कराएगा।

X
युवाओं को रक्तदान के लिए कर रहे जागरूक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..