Hindi News »Madhya Pradesh »Bistan» वनकर्मियों ने जमा कराए बस्ते, आज से हड़ताल

वनकर्मियों ने जमा कराए बस्ते, आज से हड़ताल

मप्र वन कर्मचारी संघ के आह्वान पर वनकर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 05, 2018, 02:30 AM IST

वनकर्मियों ने जमा कराए बस्ते, आज से हड़ताल
मप्र वन कर्मचारी संघ के आह्वान पर वनकर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। शुक्रवार को बिस्टान व सिरवेल वन परिक्षेत्र के वनकर्मियों ने तहसील कार्यालय में अपने शासकीय बस्ते जमा करवाए। रेंजर भगवानसिंह वर्मा व शंकरलाल मंडलोई ने बताया राजस्व व पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के समान वेतनमान, 13 माह का वेतन दिलाने सहित अन्य बिंदुओं को लेकर हड़ताल की जा रही है। इसमें क्षेत्र के 300 से अधिक वनरक्षक, वनपाल, उपवनपाल, वनक्षेत्रपाल सहित चौकीदार शामिल होंगे।

आगजनी के 3 माह बाद भी नहीं मिला मुआवजा, जूझ रहा अिर्थक संकट से परिवार

भास्कर संवाददाता| नागझिरी

आगजनी की घटना के 3 माह बाद भी मुआवजा नहीं मिलने से परिवार अार्थिक संकट से जूझ रहा है। कलेक्टर को शिकायत के बाद भी कोई मदद नहीं मिल सकी। बेबीबाई पति बंशीलाल गायकवाड़ ने बताया 15 फरवरी को अचानक आग लगने से झाडू बनाने की सामग्री जल गई थी। यह सामग्री कर्ज लेकर खरीदी थी। इसी काम से परिवार का पालन-पोषण होता है। घटना के बाद क्षेत्रीय पटवारी ने पंचनामा बनाया। मदद नहीं मिलने पर जनसुनवाई में भी आवेदन दिया। इसकी प्रति भी तहसीलदार गोगावां को भी दी। लेकिन तीन माह बाद भी कोई आर्थिक सहायता नहीं मिली। परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। पटवारी प्रदीप मंडलोई ने कहा आगजनी में नुकसान की रिपोर्ट तहसीलदार को सौंपी है। कार्रवाई चल रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bistan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×