Hindi News »Madhya Pradesh »Bistan» 3 बच्चियों को प्रभारी मंत्री ने लिया गोद, बोले- पढ़ाई खर्चा सरकार उठाएगी

3 बच्चियों को प्रभारी मंत्री ने लिया गोद, बोले- पढ़ाई खर्चा सरकार उठाएगी

प्रभारी मंत्री ने बच्चियों को गोद लेकर बिस्किट खिलाए। हितग्राही सम्मेलन : प्रभारी मंत्री बोले- हर माह बच्चियों...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 04:25 AM IST

3 बच्चियों को प्रभारी मंत्री ने लिया गोद, बोले- पढ़ाई खर्चा सरकार उठाएगी
प्रभारी मंत्री ने बच्चियों को गोद लेकर बिस्किट खिलाए।

हितग्राही सम्मेलन : प्रभारी मंत्री बोले- हर माह बच्चियों की जानकारी लें

भास्कर संवाददाता | बिस्टान

पप्रभारी मंत्री विजय शाह शनिवार को पीपलझोपा के हितग्राही सम्मेलन में शामिल हुए। संबोधन के दौरान गरीब परिवार की 3 बच्चियों पर नजर पड़ी तो मंच से ही तीनों को गोद लेने की घोषणा की। इन तीनों बच्चियाें नंदिता, नंदिनी व शीतल की पूरी पढ़ाई का खर्चा अब मप्र सरकार उठाएगी। मंत्री ने सम्मेलन स्थल पर ही बच्चियों का वजन करवाया। साथ ही कलेक्टर व क्षेत्र परियोजना अधिकारी से कहा- हर माह बच्चियों के बारे में जानकारी लें और उनके माता-पिता से मेरी चर्चा भी कराएं। शाह ने कहा प्रदेश सरकार जनता के हित के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही है। बच्चे के जन्म से लेकर मृत्यु तक की व्यवस्था की है। सम्मेलन में उज्जवला योजना, मुख्यमंत्री कल्याणी पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना व लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र दिए। इसकी लंबाई 24 मीटर व लागत 71.14 लाख रुपए हैं। बनने वाली 1.10-1.10 मीटर सड़क और धूलकोट में बने बालिका छात्रावास की बाउंड्रीवाल का भूमिपूजन भी किया। सड़कों की लागत 17.47-17.47 लाख रुपए व बाउंड्रीवाॅल की लागत 15.39 लाख रुपए है।

शुरू की बिस्टान उद्वहन सिंचाई योजना- अजजा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष गजेंद्र पटेल ने कहा प्रदेश सरकार ने बिस्टान उद्वहन सिंचाई योजना किसानों के लिए शुरू की है। पंचायत सीईओ सतीश कुमार, जिला योजना अधिकारी पीएस मालवीय, मंडल अध्यक्ष सहित अधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

प्रभारी मंत्री ने किया तीन पुल का भूमिपूजन, हितग्राहियों को बांटे कृषि यंत्र व गैस चूल्हे

सेगांव | जनपद पंचायत के तलकपुरा गांव में शनिवार को हितग्राही सम्मेलन का आयोजन हुआ। प्रभारी मंत्री विजय शाह ने खंडवा-वड़ोदरा राजमार्ग की निचली पुलियाओं के स्थान पर 1190.18 लाख रुपए लागत से बनने तीन पुलों का भूमिपूजन किया। साथ ही विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभांवित किया। इनमें 10 असंगठित श्रमिकों को सहायता राशि, 14 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत पहली किश्त, 7 हितग्राहियों को मुख्यमंत्री कल्याणी पेंशन व 10 महिलाओं को सामाजिक सुरक्षा पेंशन के प्रमाण पत्र वितरित किए। 10 से अधिक महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी वितरित किए गए। मंत्री ने कहा एक पुल का नामकरण सेगांव के भाजपा नेता स्व. मोहित पाठक के नाम से होगा। सुबह 11.30 बजे से होने वाले कार्यक्रम में करीब 2 घंटे देरी से मंत्री शाह पहुंचे। उन्होंने मौजूद जनता से माफी मांगते हुए कहा उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था। लगातार चल रहे दौरे व भीषण गर्मी से उन्हें आने में देरी हो गई। जनता इंतजार न करें इसलिए दौरा निरस्त नहीं किया। प्रजातंत्र में जनता से बड़ा कुछ नहीं आपको खुश देखकर हमारी तकलीफ दूर हो जाती हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bistan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×