--Advertisement--

जयकारों के साथ 9 मिनट में 300 मीटर चले गाड़े

बिस्टान। गाड़ों पर बालिका के साथ सवार युवा। भास्कर संवाददाता | अनकवाड़ी/बिस्टान भैरव बाबा की प्रसन्नता के लिए...

Dainik Bhaskar

Apr 23, 2018, 05:10 AM IST
जयकारों के साथ 9 मिनट में 300 मीटर चले गाड़े
बिस्टान। गाड़ों पर बालिका के साथ सवार युवा।

भास्कर संवाददाता | अनकवाड़ी/बिस्टान

भैरव बाबा की प्रसन्नता के लिए रविवार देर शाम अनकवाड़ी के टांडे में गाड़े खींचने की परंपरा निभाई गई। यहां पूजन के बाद श्रद्धालुओं ने माता व भैरव बाबा के जयकारे लगाए।

एक-दूसरे से बंधे 12 गाड़े 9 मिनट में करीब 300 मीटर दूर भैरवनाथ मंदिर के पास पहुंच गए। गाड़े पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु सवार थे। गाड़े के साथ नीचे चल रहे सेवादारों ने गति सामान्य रखने का काम किया। इससे पहले स्कूल भवन से कुछ दूर स्थित बाबा की गादी पर पूजन किया गया। ओझा रामा राठौर, अर्जुन पटेल व देवी स्वरूपा कन्या छोटी मंदिर से पूजन कर गाड़ा खींचने के स्थान पर पहुंचे। कच्चे सूत को हल्दी से सजे अर्जुन पटेल व गाड़ों से बांधा गया। गाड़ों पर सवार लोगों से पहले कन्या को बैठाया गया।

श्रद्धालुओं के जयकारे लगाने के साथ गाड़े चल पड़े। जन समुदाय ने भैरव बाबा की जयकारों से श्रद्धालुओं का उत्साह बढ़ाया। थाना प्रभारी आनंद चौहान व पुलिस बल तैनात रहा। प्रहलाद पटेल, रामदास राठौर, गुलाबचंद भावसार, राहुल सोनी, नरेंद्र गोले सहित गांव व आसपास के ग्रामीण मौजूद थे।

बिस्टान में लगा साप्ताहिक हाट बाजार

गाड़ा खिंचाई आयोजन को लेकर हर साेमवार को अनकवाड़ी में लगने वाला साप्ताहिक हाट बाजार रविवार को बिस्टान में लगा। लोगों ने हाट में खरीदारी की।

X
जयकारों के साथ 9 मिनट में 300 मीटर चले गाड़े
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..