बिस्टान

--Advertisement--

वाहन नहीं मिलने से यहां-वहां फैल रहा कचरा

बिस्टान. टप्पा कार्यालय के पास पड़ा कचरा। भास्कर संवाददाता| बिस्टान पंचायत को नगर परिषद का दर्जा मिलने की...

Danik Bhaskar

May 04, 2018, 05:45 AM IST
बिस्टान. टप्पा कार्यालय के पास पड़ा कचरा।

भास्कर संवाददाता| बिस्टान

पंचायत को नगर परिषद का दर्जा मिलने की कवायद चल रही है, लेकिन स्वच्छता के मामले में स्थिति बदतर है। सरकारी कार्यालयों के आसपास भी कचरे के ढेर लगे हैं। कृषि राज्यमंत्री बनने के बाद 25 मार्च को कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बालकृष्ण पाटीदार ने कचरा वाहन भेजने की घोषणा की थी, लेकिन इस पर भी अब तक अमल नहीं हुआ।

मंत्री का कहना है वाहन जरूर मिलेगा। कचरा पेटियां व वाहन नहीं होने से यहां-वहां कचरा फेंका जा रहा है। बैंक गली के सामने टप्पा तहसील की दीवार के पास ही कई दिनों से कचरा पड़ा है। नारायण राठौड़ व दिलीप मंडलोई ने बताया यह रास्ता चक्की चौक, बाजार चौक, राधाकृष्ण मंदिर गली, परसाई मोहल्ला, मारुति मोहल्ला आदि को जोड़ता है। वाहन मिल जाता है तो घरों से निकलने वाला कचरा गांव से बाहर अनुपयोगी जगह पर फेंका जा सकता था। इससे बारिश के दिनों में भी स्वच्छता की स्थिति ठीक बनी रहती। वाहन के साथ कचरा पेटियां भी मिलना चाहिए।

4 सफाईकर्मी, फिर भी लापरवाही

पंचायत के अनुसार गलियों की सफाई के लिए 4 सफाई कर्मी रखे हैं। इनको प्रतिमाह 12000 रुपए पारिश्रमिक दिया जाता है। युवा संजय जायसवाल ने कहा सफाई कर्मियों के काम से ग्रामीण खुश नहीं है। नवलपुरा की पंच नन्नीबाई ने बताया सफाई में कर्मचारी लापरवाही बरतते हैं। स्कूल मार्ग से बस स्टैंड और खरगोन-बन्हेर तिराहे तक की सफाई का जिम्मा व्यापारियों ने ले रखा है। वे कर्मचारियों को नकद राशि देते हैं। सोमवार को स्कूल मार्ग स्थित गिफ्ट दुकान के सामने एक व्यक्ति ने घर का कचरा फेंक दिया। बुधवार को पंचायत ने सफाईकर्मी को 200 रुपए देकर इसे उठवाया।



Click to listen..