• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Biyawara
  • सिस्टम पर भारी अतिक्रमणकारी, पुराना अस्पताल परिसर बना पार्किंग स्थल
--Advertisement--

सिस्टम पर भारी अतिक्रमणकारी, पुराना अस्पताल परिसर बना पार्किंग स्थल

शहर के बीच स्थित पुराना अस्पताल परिसर दिनों-दिन अव्यवस्था का शिकार होता जा रहा है। अवैध पार्किंग और असामाजिक...

Dainik Bhaskar

Mar 21, 2018, 02:00 AM IST
सिस्टम पर भारी अतिक्रमणकारी, पुराना अस्पताल परिसर बना पार्किंग स्थल
शहर के बीच स्थित पुराना अस्पताल परिसर दिनों-दिन अव्यवस्था का शिकार होता जा रहा है। अवैध पार्किंग और असामाजिक तत्वों के जमावड़े के कारण इलाज के लिए आने वाले मरीज भी कतराने लगे हैं। अस्पताल परिसर के अंदर शहरी ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र के साथ महिला बाल विकास का कार्यालय संचालित है। इसमें मरीजों के साथ महिला, अाशा कार्यकर्ताओं और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भी आना-जाना लगा रहता है। लेकिन परिसर के अंदर हो रही अवैध पार्किंग और अतिक्रमण पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं करने के कारण वाहन ऑपरेटरों के हौसले बुलंद हो चुके हैं।

वाहन चालक मनमर्जी से परिसर के अंदर वाहनों की पार्किंग कर रहे हैं। इन पर न तो स्वास्थ्य विभाग का ध्यान है और न ही स्थानीय प्रशासन का। परिसर के अंदर हो रही अवैध पार्किंग के कारण स्टाफ क्वार्टर में निवास कर रहे कर्मचारियों को भी परेशान होना पड़ रहा है। वाहन ऑपरेटरों से वाहनों को हटाने के लिए कहा जाता है तो वाहन चालक कर्मचारियों से झगड़ने लग जाते हैं।

पुराना अस्पताल परिसर के अंदर हो रही अवैध पार्किंग और अतिक्रमण। -भास्कर

परेशानी के चलते नहीं आती महिलाएं, फिर भी नहीं करते कार्रवाई

पुराने अस्पताल भवन में आपातकालीन सेवा के रूप में सिटी डिस्पेंसरी चलाई जा रही है। इसमें सुबह से शाम 5 बजे तक मरीजों का उपचार किया जाता है। लेकिन परिसर में दर्जनों वाहन खड़े होने, ड्रायवरों द्वारा ताश खेलने, नशेलचियों का जमावड़ा होने से सिटी डिस्पेंसरी में महिलाएं उपचार कराने नहीं पहुंचती हैं।

अवैध पार्किंग गलत है


कार्रवाई करते हैं



X
सिस्टम पर भारी अतिक्रमणकारी, पुराना अस्पताल परिसर बना पार्किंग स्थल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..