--Advertisement--

अवैध खनन करने वाली पांच पोकलेन मशीनें राजसात

Biyawara News - राजगढ़| जिले में रेत, पत्थर व मुरम की अवैध खदानें संचालित है। इनके खिलाफ जिला प्रशासन ने सख्ती बरती है। पार्वती नदी...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:15 AM IST
अवैध खनन करने वाली पांच पोकलेन मशीनें राजसात
राजगढ़| जिले में रेत, पत्थर व मुरम की अवैध खदानें संचालित है। इनके खिलाफ जिला प्रशासन ने सख्ती बरती है। पार्वती नदी सहित आसपास में हो रहे अवैध उत्खनन को लेकर भास्कर ने खबरें प्रकाशित की थी। इसके बाद सख्त प्रशासन ने पांच पोकलेन मशीनों को जब्त किया था, इन्हें राजसात करने कलेक्टर ने आदेश जारी किया है। अवैध खनिज उत्खनन एवं परिवहनकर्ताओं के खिलाफ जुर्माना वसूलने के साथ अवैध उत्खनन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मौके से जब्त 5 पोकलेन मशीनें भी राजसात की है।

शेखनपुरा में पार्वती क्षेत्र खदान के अतिरिक्त अवैध रूप से उत्खनन करने पर पाड़ली गुसाई तहसील ब्यावरा के ठेकेदार ओम बाबू पुत्र रामेश्वर के खिलाफ 3 करोड़ 72 लाख 72 हजार 800 रुपए की रायल्टी का जुर्माना लगाते हुए नोटिस दिया था।

इस कार्य में अवैध उत्खनन में लगी सेमलापार के अमृतलाल पुत्र रोडजी की एक पोकलेन, नरसिंहगढ़ के रामगोपाल पुत्र मांगीलाल पाल की दो पोकलेन मशीनों के साथ ही बेड़ावे के धर्मवीर पुत्र सुमेर राजपूत की दो पोकलेन मशीनें जब्त की थी। इन्हें राजसात करने का आदेश जिला कलेक्टर एवं दंडाधिकारी ने दिया है।

X
अवैध खनन करने वाली पांच पोकलेन मशीनें राजसात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..