--Advertisement--

किसानों का कर्ज माफ कर युवाओं को नौकरी दे सरकार

विभिन्न मांगों को लेकर रैली निकालते कांग्रेसी। भास्कर संवाददाता| ब्यावरा सरकार को किसानों और युवाओं से किया...

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2018, 02:20 AM IST
किसानों का कर्ज माफ कर युवाओं को नौकरी दे सरकार
विभिन्न मांगों को लेकर रैली निकालते कांग्रेसी।

भास्कर संवाददाता| ब्यावरा

सरकार को किसानों और युवाओं से किया वादा निभाना चाहिए इसके लिए उसे किसानों की कर्ज माफी व शिक्षित युवा बेरोजगारों को नौकरियां दिलाना होगा। ऐसी ही कई अन्य मांगों को लेकर सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नपा कॉम्पलेक्स में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। साथ ही मध्य प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध जताया।

धरना-प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक पुरुषोत्तम दांगी ने कहा कि प्रदेश में किसान और शिक्षित युवा बेरोजगार की आजीविका संबंधी समस्या और गंभीर हो गई है। दोनों ही वर्ग सरकार की नीतियों के कारण परेशान हैं। कांग्रेस ने किसानों का पूरा कर्ज माफ करने, मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने, 60 वर्ष की आयु के बाद 2 हजार रुपए किसान पेंशन देने, खेती कार्य करते समय अप्रिय घटना होने पर 5 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने, फसलों के दाम बढ़ाने,भावांतर भुगतान में सभी फसलों काे शामिल करने और गेहूं का भाव 3 हजार रुपए प्रति क्विंटल करने की बात कही थी।

डॉ भारत वर्मा व चंदरसिंह सौंधिया ने प्रदेश सरकार से बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने, स्वरोजगार के लिए आसान तरीके से ऋण उपलब्ध कराने सहित बेरोजगार युवाओं को 3 हजार व स्नातक को 5 हजार और पीजी डिग्रीधारी को 7 हजार रुपए प्रति माह रोजगार भत्ता देने की मांग की। कांग्रेसियों ने इन मांगों को लेकर एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया। धरना-प्रदर्शन से पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं रैली निकालकर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

X
किसानों का कर्ज माफ कर युवाओं को नौकरी दे सरकार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..