--Advertisement--

पाइप लाइन बिछाने के बाद नहीं बनाई सड़कें

शहर की पेयजल वितरण व्यवस्था को ठीक करने के साथ शहर के प्रत्येक कौने तक पर्याप्त प्रेशर के साथ पानी पहुंचाने के लिए...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:25 AM IST
शहर की पेयजल वितरण व्यवस्था को ठीक करने के साथ शहर के प्रत्येक कौने तक पर्याप्त प्रेशर के साथ पानी पहुंचाने के लिए शहरी पेयजल योजना पर काम चल रहा है। 9 करोड़ 50 लाख रुपए की इस योजना में शहरी क्षेत्र में जरूरत के हिसाब से पाइप लाइनें डाली जा रही है। सड़कों की खुदाई के बाद इनकी रिपेयरिंग नपा को समय रहते कराना थी। इसके बावजूद जिन स्थानों पर काम हो चुका है। वहां की सड़कें महीनों बाद भी ठीक नहीं कराने से हजारों लोगों व वाहन चालकों को आने जाने में परेशानियां हो रही हैं।

शहरी पेयजल योजना में एजेंसी ने तीन महीने पहले मेला ग्राउंड पेयजल टंकी से हाथी खाना क्षेत्र की सड़क में पाइप लाइन बिछाने के लिए काम शुरू किया था। इसके बाद सिलावट मोहल्ला, एसडीएम निवास के आसपास, इंदौर नाका से जूना ब्यावरा की ओर रास्ते में, गोवर्धन चौक, मंदिर क्षेत्र सहित शहर के अन्य स्थानों पर पाइप लाइनें डाली जा चुकी है। इनके लिए खोदी गई सीसी सड़कें अब तक ठीक नहीं कीं।

जहां पाइप लाइन डाली गई है। वहां सडकें अब तक ठीक नहीं की जा रही।

समय पर की जाए रिपेयरिंग: परेशान लोगों ने कहा कि समय रहते नपा को सड़कें ठीक कराना चाहिए। कैलाश नारायण, बाबूलाल, संगीता बाई ने कहा कि रास्तों की हालत बेहद खराब हो चुकी है। हर दो कदम पर गड्ढे लोगों की मुसीबत बन रहे हैं। नपा को लोगों की सुविधा का ध्यान रखना चाहिए।

कनेक्शन देने के बाद ठीक कराएंगे सड़कें


हजारों लोगों को यह परेशानी

खराब सड़कों से निकलते समय बच्चों के साथ बुजुर्गों को मुश्किलें हो रही हैं। इनके साथ ही दोपहिया वाहन चालक भी अपने को बचाते हुए सड़कों से निकलते हैं। जगह जगह खराब हो चुके रास्तों से ऑटो वाहन भी मुश्किल से आते जाते हैं। हजारों लोगों को परेशानियां हो रही हैं।