Hindi News »Madhya Pradesh »Biyawara» राजगढ़-ब्यावरा के बैंक एटीएम में 3 दिनों से नहीं नोट, नगदी के लिए भटक रहे लोग

राजगढ़-ब्यावरा के बैंक एटीएम में 3 दिनों से नहीं नोट, नगदी के लिए भटक रहे लोग

भास्कर संवाददाता| राजगढ़/ब्यावरा तीन दिनों से लगातार अवकाश के कारण बंद बैंकों और एटीएम में राशि डालने से शहर सहित...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 14, 2018, 03:30 AM IST

भास्कर संवाददाता| राजगढ़/ब्यावरा

तीन दिनों से लगातार अवकाश के कारण बंद बैंकों और एटीएम में राशि डालने से शहर सहित जिले के कई नगरों में कैश की किल्लत हो गई। मंगलवार को राजगढ़ व ब्यावरा के दो दर्जन से अधिक एटीएम में नोट न निकलने से लगभग 5 हजार लोग दिनभर परेशान रहे। कुछ एटीएम चालू होने के बावजूद इनमें छोटे नोट नहीं निकल पाए। इससे भी लोग जरूरत के हिसाब से नगदी नहीं निकाल सके। तीन दिन बाद खुले बैंकों में शिकायत करने पर संतुष्टिजनक जवाब नहीं मिल सके।

मंगलवार को सुबह 10. 15 बजे से शहर के बस स्टैंड रोड स्थित एसबीआई सहित तीन एटीएम के बाद दर्जनों लोगों की लाइन लगी थी। इनमें से दो एटीएम में बार-बार एरर के मैसेज आने से लोग परेशान रहे। महेश श्रोत्रीय ने बताया कि कैश खत्म होने का मैसेज नहीं आ रहा, इससे लोग असमंजस में थे। शहर की बीओआई, एसबीआई और एक प्राइवेट बैंक के एटीएम में भी यही स्थिति थी। राकेश नामदेव व बबलू खां ने बताया कि रविवार के दिन से शहर के सभी एटीएम में चक्कर काट रहे हैं। लेकिन एकाध में ही थोड़ा बहुत कैश निकल पा रहा है। ब्यावरा के आदेश छारी ने बताया कि नगदी के लिए नौ एटीएम के चक्कर काटने के बाद जब गुरुद्वारा स्थित एटीएम से पैसे निकलने लगे, तभी लाइट जाने से कैश अटक गया।

नहीं मिल रहे सौ के नोट : स्टेट बैंक के अधिकारियों ने अनौपचारिक तौर पर बताया कि एक महीने से रिजर्व बैंक से नोट नहीं मिल पा रहे। वहीं सौ सौ के नोट भी लंबे समय से रिजर्व बैंक ने नहीं दिए।

70 हजार से ज्यादा लोग रोजाना करते हैं एटीएम का इस्तेमाल

परेशानी लाइव

कहां:
एसबीआई शाखा ब्यावरा एटीएम

कितने बजे: दोपहर 1. 45 मिनट

स्थिति: दो में से एक मशीन चालू, 500 से कम के नोट नहीं निकल रहे

कहां: पीएनबी एटीएम, पुराना एबी रोड

कितने बजे: दोपहर 1.50 बजे

स्थिति: 2000 छोटे नहीं निकलने से लोग बैरंग लौटते रहे

कहां: सेंट्रल बैक एटीएम मातृछाया कांप्लैक्स

कितने बजे: दोप. 2.30 बजे

स्थिति: एटीएम में एरर का मैसेज आ रहा था

एटीएम से नहीं निकल रही नगदी, सभी एटीएम में चक्कर लगाते रहे लोग।

ब्यावरा में खाली पड़े रहे पूरे दिन एटीएम, लोग लगाते रहे चक्कर

ब्यावरा में भी एक दर्जन से ज्यादा एटीएम मंगलवार को दिनभर खाली पड़े रहे। हजारों लोगों को समस्या हुई। दोपहर 1 बजे पड़ताल के दौरान एसबीआई के दो एटीएम बंद मिले। पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम की भी यही स्थिति थी। यहां उपभोक्ताओं को 2 हजार से कम का नोट नहीं मिल पा रहा था। इससे कम राशि लेने आए लोग बैरंग लौटे। हर्षदीप साहू ने कहा कि कारण पूछने पर बैंक अधिकारियों ने अपने अधिकार क्षेत्र का मामला न होने की बात कहते हुए जानकारी नहीं दी।

कारण : इसलिए हो रही परेशानी :

शहर के ज्यादातर बैंक एटीएम में नियमित रूप से कैश नहीं डाल रहे। एक से दो हफ्ते बाद एटीएम रुपए डालने के लिए अमला आता है। एसबीआई को छोड़कर अन्य एक दर्जन बैंकों में यह स्थिति लगातार है। प्राइवेट बैंकों के मुताबिक फीडिंग का खर्च ज्यादा होने से बैंक एटीएम में करेंसी फीडिंग लगातार नहीं करते। ताकि कास्ट कम आए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Biyawara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×