--Advertisement--

अतिरिक्त पानी स्टोर करने अब तक नहीं बनाई टंकी

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 04:35 AM IST

Biyawara News - कुशलपुरा डेम का अतिरिक्त पानी स्टोरेज के साथ हजारों लोगों की पेयजल सुविधा के लिए गुलाब शाह की बावड़ी परिसर में...

अतिरिक्त पानी स्टोर करने अब तक नहीं बनाई टंकी
कुशलपुरा डेम का अतिरिक्त पानी स्टोरेज के साथ हजारों लोगों की पेयजल सुविधा के लिए गुलाब शाह की बावड़ी परिसर में पिछले साल से चल रहे 10 लाख लीटर पेयजल क्षमता की टंकी का काम अब तक अधूरा है। इस ओर नपा अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे। इस लिहाज से इस गर्मी में भी डेम का अतिरिक्त पानी स्टोरेज नहीं होने से हजारों लोगों को नलों से तीसरे चौथे दिन पानी मिलेगा।

शहरी क्षेत्र की जलापूर्ति कुशलपुरा डेम से की जाती है। नगर पालिका के पास शहरी क्षेत्र में फिलहाल 40 लाख लीटर पानी स्टोरेज की व्यवस्था है। शहर में 50 लाख लीटर पानी की आवश्यकता रहती है। कम पानी स्टोरेज होने से हजारों लोगों को नलों से तीसरे चौथे दिन पानी मिलता है। इस समस्या को दूर करने के लिए शासन स्तर पर 10 लाख लीटर पेयजल क्षमता की अतिरिक्त टंकी मजूर हुई थी। इसका काम गुलाब शाह की बावड़ी में पिछले साल से चल रहा है। लेकिन अब तक टंकी नहीं बन सकी है। लगातार हो रही लेटलतीफी का खामियाजा शहर के हजारों लोगों को उठाना पड़ रहा है।

इस टंकी का काम अधूर है।-भास्कर

पानी स्टोर करने से लोगों को होगी सुविधा

पर्याप्त पानी स्टोरेज होने पर शहर के हजारों लोगों को तीसरे चौथे दिन की बजाय नलों से रोज पानी मिलता। लेकिन पानी स्टोरेज कम हाेने पर लोगों की जलापूर्ति नहीं हो पाती है। लोगों को दूर दराज के कुएं व बोरिंग का सहारा लेना पड़ता है।

काम चल रहा है


X
अतिरिक्त पानी स्टोर करने अब तक नहीं बनाई टंकी
Astrology

Recommended

Click to listen..