• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Biyawara
  • इस माह शुरू होगा रुठियाई-पार्वती के नए पुल से ट्रैफिक
--Advertisement--

इस माह शुरू होगा रुठियाई-पार्वती के नए पुल से ट्रैफिक

एबी रोड फोरलेन इसी माह तक शुरू हो जाएगा। इसमें सबसे बड़े दो पुल रुठियाई चोपन नदी पर बना 155 मीटर लंबा व पार्वती नदी पर 254...

Danik Bhaskar | Apr 05, 2018, 04:35 AM IST
एबी रोड फोरलेन इसी माह तक शुरू हो जाएगा। इसमें सबसे बड़े दो पुल रुठियाई चोपन नदी पर बना 155 मीटर लंबा व पार्वती नदी पर 254 मीटर लंबे पुलों का निर्माण कार्य भी पूरा हो गया है। हाईवे का निर्माण कार्य अंतिम दौर में होने के साथ ही एनएचएआई ने 30 अप्रैल तक इसे चालू करने की समय सीमा में भी तय कर दी है। दोनों की पुलों का काम 97 फीसदी पूरा हो गया है। दरअसल कुशल प्रबंधन और तेजी से कराए गए निर्माण कार्य के कारण गुना- ब्यावरा एबी रोड फोरलेन प्रोजेक्ट प्रगति के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

सीजीएम ने निरीक्षण देखी स्थिति : एनएचएआई के पीडी बद्रीप्रसाद गुप्ता ने बताया कि एनएचएआई के सीजीएम एम के जैन ने फोरलेन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया है। दिलीप बिल्डकॉन के प्रोजेक्ट हेड दिलीप सिंह भदौरिया ने बताया कि हमारी कोशिश की है कि हम 25 अप्रैल तक ही रुठियाई और पार्वती नदी पर बने नए पुलों को चालू कर देंगे।

अच्छी खबर

गुना- ब्यावरा सेक्शन पर एबी रोड फोरलेन निर्माण अंतिम चरण में, मॉडल हाईवे को शुरू करने एनएचएआई ने जारी की समय सीमा

हरियाली, आकर्षण के लिए मप्र का मॉडल हाईवे बना गुना- ब्यावरा प्रोजेक्ट

पीडी श्री गुप्ता ने बताया कि फोरलेन निर्माण में गुना से ब्यावरा के बीच 1800 दूधिया रोशनी वाली स्ट्रीट लाइटें लगाई है। चौराहों पर हाईमास्ट लाइटें लगाई है। यह लाइटें दौराना से राघौगढ़, पैंची के साथ ही रुठियाई और ब्यावरा के पूरे बाइपास सहित सभी सर्विस रोड पर लगाई जा रही है। इस पूरे प्रोजेक्ट को ठेका कंपनी के नेशनल हाईवे की मप्र की सभी सड़कों में सबसे क्लीन और ग्रीन बनाने के लिए विशेष काम किया है। इसमें पूरे सड़क पर 25 हजार पौधे के स्थान पर 50 हजार पौधे लगाए। खास तरह की नेट के साथ बैंगलूर से मंगाई गई खास तरह की घास भी डिवाइडर के बीच लगाई जा रही है।