--Advertisement--

पुतला बचाने पहुंची पुलिस तो एक नहीं दो पुतले जलाए

शहर में मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही...

Dainik Bhaskar

Mar 28, 2018, 04:50 AM IST
शहर में मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही सीएम का पुतला जलाने की योजना तैयार की थी। पुतला दहन से पहले ब्यावरा नाके पर पुलिस बल पहुंच गया, इसलिए विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने सीएम श्री चौहान का एक नहीं दो पुतले जला डाले।

प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है। इसी को लेकर हाल ही में राजधानी में तीन दिन पहले एक युवती के साथ सामूहिक ज्यादती करने के बाद उसे जान से मारने की धमकी भी दी है। एक पत्रकार को डंपर से कुचल कर हत्या कर दी जो लोकतंत्र का गला घोटने के समान है।

दोपहर 12 बजे जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश सरकार के खिलाफ पुतला जलाने वाली थी। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई, ताकि पुतला नहीं जल सके। पुलिस को कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के साथ विरोध के बहाने उलझाए रखा और कांग्रेस कार्यालय के पीछे से पुतला लाकर ब्यावरा नाके पर जला दिया। इसे पुलिस बुझाने में लगी रही, इसी बीच दूसरा पुतला मुख्य बाजार की तरफ से लाकर जला दिया। जब तक पुलिस आग बुझाती तब तक कार्यकर्ता सीएम के खिलाफ नारेबाजी करने रहे।

प्रदर्शन के राष्ट्रपति व राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन

विरोध प्रदर्शन व पुतला दहन के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता कलेक्टोरेट पहुंचे। जहां मंदसौर के पत्रकार कमलेश और भिंड के संदीप शर्मा की खनन माफिया द्वारा हत्या करने के विरोध में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। भोपाल में हुई ज्यादती के विरोध में राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। इसमें प्रदेश सरकार को हटाकर कानून व्यवस्था बनाने की मांग की गई है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..