--Advertisement--

रुठियाई बायपास शुरू, एबी रोड पर नहीं लगेगा जाम

Biyawara News - एबी रोड फोरलेन निर्माण में रुठियाई कस्बे में बने बायपास से ट्रैफिक चालू हो गया है। इससे अब ट्रक, ट्राला सहित सभी...

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 02:05 AM IST
रुठियाई बायपास शुरू, एबी रोड पर नहीं लगेगा जाम
एबी रोड फोरलेन निर्माण में रुठियाई कस्बे में बने बायपास से ट्रैफिक चालू हो गया है। इससे अब ट्रक, ट्राला सहित सभी लोडिंग व भारी वाहनों की आवाजाही बाहर से ही होने लगेगी। इससे रुठियाई कस्बे में करमाखेड़ी से लेकर नारोनी तक लगते वाले ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को छुटकारा मिल सकेगा। दरअसल एबी रोड पर गुना- ब्यावरा सेक्शन का निर्माण कर रही दिलीप बिल्डकॉन ठेका कंपनी द्वारा 93 किमी लंबे इस पूरे प्रोजेक्ट में 2 बड़े पुल एक पावती नदी पर 254 मीटर और दूसरा रुठियाई की चोपन नदी 155 मीटर लंबा नए फोरलेन पुल बनाया गया है। नदी के नए पुल से बीती 3 मई को ही वाहनों ट्रैफिक शुरू कर दिया था। जबकि मंगलवार से रुठियाई बायपास से से भी ट्रैफिक शुरू हो गया है।

एक किमी दूरी तय करने में लगते थे 20 से 25 मिनट : रुठियाई कस्बे के प्रमुख चौराहे पर दोपहर में ट्रेनों की आवाजाही के दौरान अक्सर ट्रैफिक जाम होता था। ऐसे में बीनागंज की ओर नारोनी के पुराने बाइपास तक और गुना की ओर करमाखेड़ी धरनावदा फाटक तक वाहनों की कतारें लग जाती थी। स्थिति यह हो जाती थी कि एक किमी की दूरी तय करने में ही 20 से 25 मिनट तक का वक्त लग जाता था। कई बार पुराने टू लेन पुल पर वाहन खराब होने से स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाती थी।

राहत

एबी रोड फोरलेन निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही दूसरा बायपास भी चालू, टोल नाकों का हो रहा ट्रायल

एबी रोड फोरलेन में रुठियाई पर बने बायपास से ट्रैफिक चालू हो गया है।

टोल नाके भी शुरू

बीओटी (बिल्ड ऑपरेट एंड ट्रांसफार) में बने फोरलेन हाईवे पर ठेका कंपनी ने गुना से ब्यावरा के बीच दो टोल नाके एक रुठियाई के पास पगारा गांव और दूसरा बीनागंज से ब्यावरा के बीच बनाया है। इन्हें ट्रायल के तौर पर मशीनों की जांच के चालू कर दिया है, लेकिन अभी टैक्स वसूली शुरू नहीं की गई है। दिलीप बिल्डकॉन के फोरलेन प्रोजेक्ट हेड दिलीप सिंह भदौरिया ने बताया कि एनएचएआई को लिखकर भेजा है। हेडऑफिस से अनुमति मिलने के बाद टैक्स लेना शुरू होगा।

X
रुठियाई बायपास शुरू, एबी रोड पर नहीं लगेगा जाम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..