• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Biyawara
  • कोटा मंडल में चलेगा ट्रैक के इंटरलॉकिंग का काम इसलिए आज और 8 मई को नहीं चलेगी कोटा-इंदौर
--Advertisement--

कोटा मंडल में चलेगा ट्रैक के इंटरलॉकिंग का काम इसलिए आज और 8 मई को नहीं चलेगी कोटा-इंदौर

कोटा मंडल के तहत रेलवे लाइन में 10 मई तक नॉन इंटरलाकिंग काम किया जा रहा है। इसके चलते रेलवे ने कई ट्रेनों को कुछ दिनों...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:30 AM IST
कोटा मंडल में चलेगा ट्रैक के इंटरलॉकिंग का काम इसलिए आज और 8 मई को नहीं चलेगी कोटा-इंदौर
कोटा मंडल के तहत रेलवे लाइन में 10 मई तक नॉन इंटरलाकिंग काम किया जा रहा है। इसके चलते रेलवे ने कई ट्रेनों को कुछ दिनों के लिए निरस्त कर दिया है। इनमें ब्यावरा से इंदौर के लिए डेली जाने वाली कोटा इंदौर ट्रेन भी शामिल है। यह ट्रेन गुरुवार (3 मई) व 8 मई तक निरस्त की गई है। रेल मंडल के पीआरओ आईएम सिद्दीकी ने बताया कि यह ट्रेन लगातार छह दिन नहीं, बल्कि कोटा इंदौर ट्रेन क्रमांक 22983 व इंदौर कोटा एक्सप्रेस 22984 केवल 3 व 8 मई को ही बंद रहेगी।

इंदौर रूट पर सफर के लिए होगी परेशानी

यात्रियों ने ट्रेन के बंद होने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। मनोहर प्रसाद, गोपाल, योगेश कुमार के मुताबिक यह एक मात्र ट्रेन है जो दिन में सीधे इंदौर के लिए जाती है। इससे महिला यात्रियों और बच्चों के लिए अकेले आने जाने में सुविधा रहती है। वहीं शादियों के सीजन आैर गर्मी के कारण फिलहाल यात्री इंदौर तक की यात्री इसी ट्रेन से करते हैं। ऐसे में यात्रियों को आने जाने में दिक्कत होगी।

दो दिन परेशान होंगे यात्री

स्टेशन प्रबंधन के अनुसार आमतौर पर स्टेशन से सुबह इंदौर रूट की ओर जाने वाली कोटा इंदौर ट्रेन से औसत 300 से ज्यादा यात्री इंदौर तक सफर करते हैं। इसके अलावा सीजन होने की वजह से इन दिनों एक हजार तक यात्री सफर कर रहे हैं। लेकिन इस ट्रेन के सात दिन के अंदर दो दिन बंद रहने से इंदौर जाने वाले यात्री परेशान रहेंगे। कई यात्री इस ट्रेन में सफर तय करते हुए इंदौर पहुंचते हैं। वहीं वापसी में दोपहर 3.30 पर इंदौर से आते हैं। दोपहर 12 बजे से पहले इंदौर रूट की ओर सफर करने के लिए यात्रियों को यह एक बेहतर डेली ट्रेन है।

X
कोटा मंडल में चलेगा ट्रैक के इंटरलॉकिंग का काम इसलिए आज और 8 मई को नहीं चलेगी कोटा-इंदौर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..