• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Biyawara
  • ब्यावरा में हाईवे के साथ फ्लाई ओवर और अंडरब्रिज जून से हो सकता है शुरू
--Advertisement--

ब्यावरा में हाईवे के साथ फ्लाई ओवर और अंडरब्रिज जून से हो सकता है शुरू

भास्कर संवाददाता| राजगढ़/ब्यावरा गुना-ब्यावरा के बीच सालों से खस्ताहाल हाईवे से अब कुछ ही दिनों में हजारों...

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2018, 03:20 AM IST
ब्यावरा में हाईवे के साथ फ्लाई ओवर और अंडरब्रिज जून से हो सकता है शुरू
भास्कर संवाददाता| राजगढ़/ब्यावरा

गुना-ब्यावरा के बीच सालों से खस्ताहाल हाईवे से अब कुछ ही दिनों में हजारों यात्रियों को छुटकारा मिल गया है। 1100 करोड़ की लागत से गुना से ब्यावरा के बीच बने फोरलेन का निर्माण कार्य काम 10 मई तक पूरा हो रहा है। इसके साथ ही 50 करोड़ की लागत से बन रहे दो फ्लाईओवर ब्रिज व एक अंडर पास भी मदद करेंगे। इनका निर्माण भी लगभग पूरा हो गया है। मई के अंत तक इनका शेष रहा काम पूरा होने से शहरवासियों के साथ ही इस मार्ग पर लगने वाले जाम से रोजाना हजारों वाहन चालकों को होने वाली समस्या भी खत्म हो जाएगी।

राजगढ़ बायपास फ्लाई ओवर से ब्यावरा-राजगढ़ के बीच आसान होगी यात्रा

इस फ्लाई ओवर की लागत 15 करोड़ रुपए आई है। फ्लाई ओवर के इस पूरे पुल की चौड़ाई 30 मीटर व लंबाई 100 मीटर है। पुल के दोनों तरफ शहर के वाहनों के निर्बाध आने जाने के लिए साढ़े 7 मीटर के दो सर्विस रोड भी बनाए गए हैं। ताकि लोकल ट्रैफिक सुरक्षा के साथ गुजर सके। इस पुल पर अजनार नदी के ब्रिज के पास से चढ़ने वाले वाहन हॉस्पिटल रोड के पास मैन हाईवे पर उतरेंगे। इस तरह 900 मीटर तक स्लाेप बनाया गया है।

गुना-इंदौर हाईवे फोरलेन 10 जून को तो फ्लाईओवर व एक अंडरपास मई के आखिर तक हो सकते हैं चालू

शहर में बन रहे तीन फ्लाई ओवर ब्रीज।

इंदौर-भोपाल चौराहे पर सुगम होगा यातायात

20 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे इस फ्लाई ओवर का आकर आधे चंद्रमा की तरह बनाया गया है। यह देखने में भी खूबसूरत लगता है। का काम आखिरी चरण में है। उम्मीद की जा रही है कि 10-15 मई तक यहां स वाहन गुजर सकेंगे। पुल की लंबाई 105 मीटर और सड़क सहित लंबाई 1700 मीटर है। जबकि चौड़ाई साढ़े 14 मीटर रखी गई है।

अंडर पास बनने से बिना बाधा के रेलवे स्टेशन आ जा सकेंगे वाहन गुना नाके के पास रेलवे चौराहे पर बन रहे अंडर पास का काम पूरा हो गया है। इस अंडरपास का प्रस्ताव हाईवे प्रोजेक्ट में नहीं था। लेकिन बायपास रोड के चौड़े होने व वाहनों की रफ्तार बढ़ने से शहर से स्टेशन जाने वाले वाहनों व यात्रियों के लिए सड़क क्रॉस करना खतरनाक हो सकता था। इसे देखते हुए बाद में हाईवे अथॉरिटी ने इस अंडरपास की मंजूरी दी थी। इन निर्माण कार्याें से ट्रैफिक सुगम होगा।

X
ब्यावरा में हाईवे के साथ फ्लाई ओवर और अंडरब्रिज जून से हो सकता है शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..