• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Biyawara
  • सिविल अस्पताल में निमोनिया वैक्सीन डोज देने की शुरुआत
--Advertisement--

सिविल अस्पताल में निमोनिया वैक्सीन डोज देने की शुरुआत

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 03:35 AM IST

Biyawara News - बच्चों को निमोनिया से बचाने के लिए सरकारी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में शनिवार से निमोनिया वैक्सीन डाेज...

सिविल अस्पताल में निमोनिया वैक्सीन डोज देने की शुरुआत
बच्चों को निमोनिया से बचाने के लिए सरकारी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में शनिवार से निमोनिया वैक्सीन डाेज मिलना शुरू हो गया है। जिला सहित प्रदेश भर में इसकी शुरुआत की गई। सिविल अस्पताल में सुबह शुभारंभ समारोह रखा। विधायक नारायण सिंह पंवार, सीएमएचओ डा. अनुसुइया गवली, नपा अध्यक्ष अखिलेश जोशी, अस्पताल प्रभारी एसएस गुप्ता, डा. शरद साहू आदि ने शुभारंभ किया। इस अवसर पर बच्चों की माताओं को बताया कि बच्चों को डेढ़, साढ़े तीन व नौ महीने में निमोनिया वैक्सीन के तीन डोज दिए जाएंगे। इससे दिमागी बुखार भी ठीक होता है। प्राइवेट में बच्चों को डोज देने पर प्रति वैक्सीन के हिसाब से साढ़े तीन से चार हजार रुपए खर्च आता था। यह अब सरकारी अस्पतालों में निशुल्क दिए जाएंगे। इससे शिशु मृत्यु दर में भी कमी होगी। शुरुआत में डेढ़ महीने के आठ बच्चों को पहला डोज दिया गया।

नहीं मिली बैठने की जगह: समारोह में बच्चों की माताएं मौजूद थी। लेकिन बैठक व्यवस्था ठीक नहीं होने पर वह बच्चों को लिए देर तक खड़ी रही। समारोह के बीच बिजली बंद होने पर बच्चों को पेपर से हवा करती रही।

शुभारंभ समारोह में बच्चों को लिए खड़ी रही माताएं

अस्पताल में बच्चों को पहला डोज दिया गया।भास्कर

X
सिविल अस्पताल में निमोनिया वैक्सीन डोज देने की शुरुआत
Astrology

Recommended

Click to listen..