--Advertisement--

कर्मचारी कॉलोनी में एक साथ पांच घरों में चोरी

सिविल अस्पताल के पास स्थित कर्मचारी कॉलोनी में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 2 से सुबह 5 बजे के बीच अज्ञात चोरों ने...

Danik Bhaskar | Apr 09, 2018, 03:40 AM IST
सिविल अस्पताल के पास स्थित कर्मचारी कॉलोनी में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 2 से सुबह 5 बजे के बीच अज्ञात चोरों ने पांच घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी इस दौरान सोने-चांदी के आभूषण सहित नगदी पर हाथ साफ कर गए।

घटना की जांच के लिए एसडीओपी एसआर दंडोतिया, देहात थाना प्रभारी रंजीत मवाई, सिटी थाना प्रभारी एसएस नागर डॉग स्क्वायड के साथ जांच के लिए मौके पर पहुंचे। गश्त करने वाले जवान अरुण तिवारी और पूर सिंह ने कहा कि हम 5 किमी के दायरे में गश्त करते है जो कि भोपाल बायपास से वृंदावन कॉलोनी तक है। कर्मचारी कॉलोनी में हम 3 बजे सुबह गश्त पर थे, जब तक कोई घटना नहीं हुई थी। वहीं एसडीओपी दण्डोतिया ने कहा कि गश्त बढ़ाई जा रही है।

चोरी की घटना के बाद अलमारी व बेड पर बिखरा पड़ा सामान।

सोना-चांदी के जेवर व नगदी ले गए चोर

कर्मचारी काॅलोनी निवासी अरुण आजाद ने बताया कि सुबह जब वह टहलने निकल रहे थे तो ऊपर छत पर जाने का दरवाजा पीछे की तरफ से बंद दिखा। शंका पर वह ऊपरी मंजिल पर बने कमरे में गए तो सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी के गेट खुले थे और उसमें रखीं 3 जोड़ी चांदी की पायल, 5 जोड़ बिछिया, बच्चों के चांदी के बर्तन सहित 10 ग्राम सोने का सिक्का,1 जोड़ सोने को टॉप्स और करीब साढ़े 5 हजार रुपए नगदी गायब था।

एक बल्ब भी नहीं जलता पॉश कॉलोनी में

शहर की पॉश कॉलोनियों में से एक कर्मचारी कॉलोनी में ज्यादातर सरकारी अफसर-कर्मचारी रहते हैं। मगर यहां एक भी स्ट्रीट लाइट नहीं जलती। न ही रहवासी अपने घर के बाहर बल्ब जलाते हैं। इससे चोर बार-बार इधर का रुख करते हैं।

पुलिस गश्त पर भी सवालिया निशान

पिछले साल भी चोरों ने एक साथ चार घरों के ताले तोड़े थे। कॉलोनी वासियों के अनुसार रात के समय पुलिस गश्त पर नहीं आती। इसके कारण चोरों के हौसले बुलंद हैं।

नाइट ड्यूटी पर गई नर्स के घर हाथ साफ किया

इसी कॉलोनी में रहने वाली अस्पताल में पदस्थ स्टाफ नर्स चित्रा राठौड़ जब सुबह नाइट ड्यूटी से लौटीं तो मैन गेट का कुंदा टूटा मिला। चोर उनके घर में रखी रूम पार्टनर वंदना पंवार की दो सोने की अंगूठी, 12 हजार रुपए कीमत का पैंडल, 14 हजार कीमत की सोने की इयर रिंग सहित 20 हजार नगदी ले गए।