--Advertisement--

कृषि उपज मंडी में लगेंगे 20 और कैमरे, निगरानी बढ़ेगी

परिसर में 15 लाख रुपए से होगा डामरीकरण भास्कर संवाददाता| ब्यावरा दो दिन पहले कृषि उपज मंडी मेें किसानों और...

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2018, 03:40 AM IST
परिसर में 15 लाख रुपए से होगा डामरीकरण

भास्कर संवाददाता| ब्यावरा

दो दिन पहले कृषि उपज मंडी मेें किसानों और व्यापारियों के बीच विवाद और इस दौरान तोड़फोड़ व लूट से घबराए मंडी प्रशासन ने अब चाक चौबंद व्यवस्था बनाने की तरफ कदम उठाए हैं। इसके लिए परिसर में पहले से लगे सीसीटीवी कैमरों के अतिरिक्ति नए 20 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

असल में जिले की सबसे बड़ी और ज्यादा आवक वाली कृषि उपज मंडी होने के साथ-साथ बीते दो सालों से यहां किसान और व्यापारियों के बीच विवाद भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन भुगतान के तरीके, नीलामी की बात को लेकर कई बार विवाद तोड़फोड़ तक जा पहुंचे हैं। गुरुवार को भी यहां गेहूं के कम भाव की बात को लेकर भड़के किसानों ने व्यापारियों के गोदामों पर लगे तौल कांटों में तोड़फोड़ की थी। इसी दौरान एक व्यापारी के गोदाम से करीब 40 बोरी चना और 20 बोरी इमली भी लूटी गई थी। इसके बाद सुरक्षा को लेकर व्यापारियों ने पूरे दिन नीलामी बंद रखी थी। इससे फसलें लेकर आए सैकड़ों किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। व्यापारियों की मांग थी कि लूट करने वालों पर मामला दर्ज किया जाए।

अब कैमरों की निगरानी में रहेगा पूरा परिसर : इस घटना के बाद मंडी समिति व प्रशासन ने यहां व्यवस्थाओं को चाकचौबंद करने और निगरानी बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके तहत मंडी में बेवजह घुसने वालों पर रोक लगाई जाएगी। साथ ही अब पूरा परिसर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेगा। ताकि किसी भी घटनाक्रम के दौरान सीसीटीवी फुटेज से असली आरोपियों की पहचान हो सके।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..