--Advertisement--

संग्रामपुरा से शुरू होगा जल जागरण अभियान

मंत्री चिटनीस ने जिला पंचायत में पानी के लिए ली समीक्षा बैठक, दिए निर्देश भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर जलसंकट...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:20 AM IST
मंत्री चिटनीस ने जिला पंचायत में पानी के लिए ली समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

जलसंकट को देखते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने शनिवार को दोपहर 3 बजे जिला पंचायत में समीक्षा बैठक ली। इसमें मंत्री ने पानी बचाने के लिए जरूरी तैयारियां करने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा ग्राम संग्रामपुर से जल-जागरण अभियान शुरू करेंगे। संबंधित सचिव को इसके लिए कार्ययोजना बनाएं। इसके लिए कृषि विभाग और पीएचई विभाग सहित संबंधित विभाग की बैठक लें।

अफसर व कर्मचारियों को कार्य दायित्व सौंपें। महिला एवं बाल विकास विभाग और जनअभियान परिषद का सहयोग लें। मंत्री चिटनीस ने विभिन्न ग्राम पंचायतों की पेयजल समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बैठक में बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने वाले सचिवों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश सीईओ को दिए। उन्होंने कहा पेयजल जैसी महत्वपूर्ण बैठक में सचिव कैसे अनुपस्थित रह सकते हैं।

महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने जनप्रतिनिधियों, सरपंचों व सचिवों को उदाहरण देते हुए बताया पानी को बनाया नहीं जा सकता लेकिन बचाया जा सकता हैं। हम गिलास से पानी जब तक पी सकते हैं जब तक गिलास में पानी डालते रहेंगे। ठीक वैसा ही हम जमीन से पानी तब तक निकाल सकते हैं। जब तक जमीन में पानी डालते रहेंगे। पानी को सहजना बहुत जरूरी है। कई जगह पर तो पानी की समस्याएं अभी से आने लगी है। जिन गांवों में पानी की समस्या आ रही है वहां निराकरण करें।