--Advertisement--

70 आवासीय पट्‌टे तैयार, आज होगा वितरण

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए शनिवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:20 AM IST
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए शनिवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस शाहपुर पहुंचीं। एसडीएम सोहन कनाश, सीएमओ जगदीशप्रसाद गुहा से चर्चा कर जानकारी जुटाई। जरूरी निर्देश दिए। मंत्री चिटनीस ने बताया शाहपुर नगर में 210 आवासीय पट्‌टों का वितरण किया जा चुका है।

रविवार को 70 से ज्यादा आवासीय पट्‌टों का वितरण सांसद व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान की मौजूदगी में किया जाएगा। चिटनीस ने शेष बचे पात्र हितग्राहियों के आवासीय पट्‌टे बनाने के लिए एसडीएम को निर्देश दिए। मंत्री ने कहा जनप्रतिनिधि कोईं भी और किसी भी राजनैतिक दल का हो यदि वह सार्वजनिक समस्या को हल कराने के लिए कोशिश कर रहा है तो अफसर का कर्तव्य है कि जनप्रतिनिधि की मांग और समस्या की प्राथमिकता को ध्यान में रखकर तत्काल निराकरण करें। जनप्रतिनिधि शासक दल से हो या विपक्षी, पार्षद हो या पार्षद पद के लिए चुनाव में पराजित सेवक सबको सुनना और समस्या पर ध्यान देना अफसर का कर्तव्य है।

मंत्री चिटनीस ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किस्तें लगातार जारी करने की कार्रवाई सहित लोक कल्याण की योजनाओं पर अफसरों से विस्तारपूर्वक चर्चा की। कार्य में तेजी लाने के लिए इंदौर और भोपाल के संबंधित वरिष्ठ अफसरों से स्थानीय अफसर की फोन पर चर्चा करवाकर निर्देश दिए। शाहपुर में प्रस्ताावित और चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा कर तेजी लाने के निर्देश दिए। अमरावती नदी पर 2 करोड़ की लागत से निर्माणाधिन स्टॉपडेम कम-काजवे के लिए शेष राशि तत्काल उपलब्ध कराने की बात सीएमओ को बताकर जल संसाधन विभाग के यंत्रियों से तकनीकी सहायता प्राप्त करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में हितग्राहियों को फायदा दिलवाने की बात कही।

जीपीआरएस सर्वे के लिए 2 सर्वेयर होंगे नियुक्त

बैठक में मंत्री अर्चना चिटनीस ने खेल मैदान, प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त में अड़ंगे से परहेज करने और घर-घर शौचालय पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। जीपीआरएस सर्वे के लिए 2 सर्वेयर तत्काल शाहपुर में उपलब्ध कराने की जानकारी दी। इस दौरान काशीनाथ डामरे, युवराज महाजन, रामभाउ सोनवणे, जनपद पंचायत अध्यक्ष किशोर पाटील, बलराज नावानी, मुकेश शाह, मंडलाध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी सहित अन्य मौजूद थे।

मंत्री चिटनीस ने की शाहपुर में विकास कार्यों की समीक्षा

मंत्री चिटनीस आवास योजना की किस्तें लगातार जारी करने की कार्रवाई करती हुईं।