--Advertisement--

नया सत्र आज से, बिना बस्ते के खेल-खेल में होगी पढ़ाई

बुरहानपुर | जिलेभर की सरकारी 719 और 152 निजी स्कूलों में आज से नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत होगी। इसके तहत सरकारी स्कूलों...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:35 AM IST
बुरहानपुर | जिलेभर की सरकारी 719 और 152 निजी स्कूलों में आज से नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत होगी। इसके तहत सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं को बिना बस्ते के खेल-खेल के माध्यम से गणित और हिंदी पढ़ाएंगे। ये सिलसिला पूरे एक माह तक चलता रहेगा।

सोमवार से निर्धारित समय सुबह 10.30 बजे सरकारी स्कूल लगेगी। निजी स्कूलें सुबह अपने निर्धारित 8 बजे से लगना शुरू होंगे। इसके लिए स्कूलों ने अपने-अपने स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है। प्रवेश उत्सव के तहत नए छात्र-छात्राओं का फूलमालाओं से स्वागत किया जाएगा। प्रभारी डीपीसी अशोक शर्मा ने बताया वीडियो कांफ्रेंस में स्पष्ट निर्देश है कि आंगनवाड़ियों से पहली के नए, स्कूलों से पांचवीं और आठवीं पास छात्र-छात्राओं की सूची लेकर अगली कक्षाओं में प्रवेश कराए। इसके लिए पूरा माह प्रवेश कार्यक्रम चलता रहेगा। पहले दिन पालक शिक्षक संघ की बैठक कराई जाएगी। इसमें आगे की रणनीति तय की जाना है। 7 से 13 अप्रैल तक सम्मेलन कराया जाएगा। प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल के पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों को बिना बस्ते बुलाया है। इन्हें शिक्षक गणित और हिंदी खेल-खेल में पढ़ाएंगे। उसके लिए सभा का आयोजन भी किया जाएगा। इसमें क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाना है।