• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Burhanpur News
  • प्रदेशभर से आए बॉडी बिल्डर्स सहित दिव्यांग बिल्डर्स ने भी बिखेरा जलवा
--Advertisement--

प्रदेशभर से आए बॉडी बिल्डर्स सहित दिव्यांग बिल्डर्स ने भी बिखेरा जलवा

भास्कर संवाददाता |बुरहानपुर शनिवार शाम से देर मध्यरात्रि तक बुरहानपुर के सुभाष स्कूल ग्राउंड पर विधायक ट्रॉफी...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:35 AM IST
भास्कर संवाददाता |बुरहानपुर

शनिवार शाम से देर मध्यरात्रि तक बुरहानपुर के सुभाष स्कूल ग्राउंड पर विधायक ट्रॉफी चैम्पियन ऑफ चैम्पियन राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में प्रदेशभर से आए बॉडी बिल्डर्स ने अपने जौहर दिखाए। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस सहित अतिथियों ने विजेता पहलवानों को पुरस्कार भेंट कर सम्मानित किया। स्पर्धा में दिव्यांग बॉडी बिल्डर्स ने भी अपना जलवा बिखेरा। प्रदर्शन कर विशेष दिव्यांग बिल्डरों ने खूब तालियां बटोेरी। जनता ने खड़े होकर उनकी हौसला अफजाई की।

युवाओं ने प्रदेशभर से आए बॉडी बिल्डरों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि युवा बॉडी बिल्डरों के साथ महिला एवं दिव्यांग बिल्डरों के लिए बुरहानपुर के इतिहास में ऐसा आयोजन पहली बार किया गया। जो काफी सराहनीय है। स्पर्धा देर रात करीब 2.30 बजे तक चली। स्पर्धा में चैम्पियन ऑफ चैम्पियन मिस्टर एमपी का खिताब होशंगाबाद के शाहनवाज खान ने जीता तथा बेस्ट पोजर का खिताब बुरहानपुर के आमीर खान को मिला। वहीं मिस्टर मस्कुलर इंदौर के अरशद नागौरी, बेस्ट इम्प्रोद्व के लिए इंदौर के रोहित बैंडवाल को दिया गया। मिस्टर बुरहानपुर का खिताब बुरहानपुर के आमीर खान और मिस्टर दिव्यांग का खिताब भोपाल के रेहान लतीफ एवं मिस्टर मास्टर का खिताब बुरहानपुर के प्रशांत धुमान ने हासिल किया। मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा कि युवाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए बुरहानपुर में विधायक ट्रॉफी 2018 अंतर्गत चैम्पियन ऑफ चैम्पियन राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इधर... महापौर ट्रॉफी में मिस्टर एमपी वर्मा और मिस्टर बुरहानपुर का खिताब महाजन को रविवार को नेहरु स्टेडियम ग्राउंड पर महापौर ट्रॉफी राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग चैम्पियन ऑफ चैम्पियन मिनी एमपी का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रदेशभर के बॉडी बिल्डर शामिल हुए। मिस्टर एमपी विकास वर्मा उज्जैन और मिस्टर बुरहानपुर का खिताब सुनिल महाजन को दिया गया। रात 9 बजे से शुरु हुई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता 1 बजे तक चलती रही। प्रतियोगिता का शुभारंभ महापौर अनिल भोंसले,भाजपा जिलाध्यक्ष विजय गुप्ता, फेडरेशन अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटील द्वारा किया गया। बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में अलग अलग वर्ग के बॉडी बिल्डरों को प्रथम, तृतीय एवं तृतीय ट्रॉफी के साथ 3 लाख रुपए तक की नगद राशि भी प्रदान की गई। बॉ महापौर अनिल भोसले ने कहा कि वर्तमान की भागदौड़ की जिंदगी में आमजन अपनी सेहत का कम ध्यान दे पा रहे हैं। इस तरह के आयोजनों से शहर के युवा भी सेहत पर ध्यान देंगे तथा व्यसनों को त्यागते हुए सेहत के प्रति जागरूक होंगे । मैने भी पहल करते हुए शहर के तीनों उद्यानों में ओपन जीम खुलवा रखी है जिसमें रोज सुबह आम जनता ओपन जीम का भरपूर लाभ उठा रही है। बुरहानपुर बाॅडी बिल्डिंग एसोसिएशन के द्वारा पिछले तीन वर्षों से जिले में इस तरह का आयोजन किया जा रहा है वह काफी सराहनीय है।

माहौपर भोंसले सहित अन्य अतिथियों ने विजेता बिर्ल्डस को सम्मानित किया।