--Advertisement--

रेलवे स्टेशन पर मिलेगी फ्री वाई-फाई सेवा, ट्रायल शुरू

खंडवा | रेलवे स्टेशन पर अप्रैल महीने में फ्री वाईफाई की सुविधा मिल सकती है। रेलवे की रेलटेल सेवा ने स्टेशन पर फ्री...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:10 AM IST
खंडवा | रेलवे स्टेशन पर अप्रैल महीने में फ्री वाईफाई की सुविधा मिल सकती है। रेलवे की रेलटेल सेवा ने स्टेशन पर फ्री वाईफाई का ट्रायल शुरू किया। फ्री वाईफाई के लिए प्लेटफार्म पर उपकरण लगाए जा चुके है। रेल वायर वाईफाई की इंटरनेट सेवा सभी यात्रियों को स्मार्टफोन के जरिये नि:शुल्क उपलब्ध होगी। इस सेवा के जरिये यात्री आसानी से वीडियो देख सकेंगे और डाउनलोड कर सकेंगे।

सेंट्रल रेलवे के भुसावल मंडल में इटारसी रूट पर खंडवा और बुरहानपुर को प्राथमिकता के तौर पर वाईफाई सेवा से जोड़ने का काम शुरू किया था। रेलवे की दूरसंचार विभाग रेलटेल के माध्यम से स्टेशनों पर फाइबर नेटवर्क के जरिए सेवा दी जा रही । इस सेवा को रेल वायर वाईफाई के नाम से उपलब्ध कराया जा रहा है।

17 से अधिक यात्री जाते-आते रोज - निमाड़ के खंडवा, खरगोन और बड़वानी के साथ इंदौर के यात्रियों के लिए खंडवा प्रमुख स्टेशन है। खंडवा स्टेशन से हर दिन 17 हजार से ज्यादा यात्री अप-डाउन करते हैं। स्टेशन की सालाना आय 6 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

स्टेशन पर है 6 प्लेटफार्म

स्टेशन पर 6 प्लेटफार्म है। इसमें से ब्रॉडगेज की ट्रेनों के लिए केवल तीन ही प्लेटफार्म का उपयोग होता है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यात्रियों को ट्रेन का इंतजार करते वक्त मनोरंजन के लिए वाईफाई की सुविधा दी जा रही है, जो पूरी तरह निशुल्क रहेगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..