--Advertisement--

मिलचाल में 54 लाख रु. में बनेंगे रोड; सौंदर्यीकरण

Burhanpur News - मंत्री चिटनीस के प्रयासों से एनटीसी से मिली स्वीकृति भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर महिला एवं बाल विकास मंत्री...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:20 AM IST
मिलचाल में 54 लाख रु. में बनेंगे रोड; सौंदर्यीकरण
मंत्री चिटनीस के प्रयासों से एनटीसी से मिली स्वीकृति

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस के प्रयासों से लालबाग के मिलचाल में विभिन्न विकास कार्य हो सकेंगे। बुरहानपुर ताप्ती मिल के स्वामित्व की जमीन होने के कारण एनटीसी मिल प्रबंधन की स्वीकृति के अभाव में रोड, नालियां निर्माण और सौंदर्यीकरण सहित अन्य विकास कार्य रुके हुए थे। मिलचाल में करीब 54 लाख रुपए की लागत से विभिन्न जगह रोड निर्माण होगा।

मंत्री चिटनीस ने कहा- मिलचाल में 40 लाख रु. की लागत से नवदुर्गा चौक से सुलभ शौचालय लेबर कॉलोनी तक, 14 लाख की लागत से सुरेश झुनझने के घर से लालदेवल तक सीमेंटीकृत रोड का निर्माण शुरू करवा दिया है। बुरहानपुर ताप्ती मिल के स्वामित्व की मिलचाल में रहवासियों की सुविधा के लिए रोड, नालियां और सौंदर्यीकरण के सीमेंटीकरण कार्यों को प्रस्तावित किया गया है। नगर निगम द्वारा करीब 35-40 वर्ष पहले डामर रोड बनाया गया था। यह रोड उखड़ गया है। आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। मिलचाल में स्थित कुएं के आसपास मिट्‌टी होने के कारण धूल उड़ रही थी। मंत्री चिटनीस ने केंद्रीय वस्त्र-सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, नेशनल टेक्सटाइल कार्पाेरेशन लिमिटेड नई दिल्ली के अध्यक्ष व प्रबंधक संचालक को पत्र लिखकर काम स्वीकृत करवाए। नगर निगम मद से मिलचाल में नवदुर्गा चौक से सुलभ शौचालय तक बने डामर रोड की जगह सीमेंट रोड, कुएं के आसपास सौंदर्यीकरण होगा।

X
मिलचाल में 54 लाख रु. में बनेंगे रोड; सौंदर्यीकरण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..