• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Burhanpur
  • बाबा नानक सिंधी सेवा ट्रस्ट की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर
--Advertisement--

बाबा नानक सिंधी सेवा ट्रस्ट की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर

बाबा नानक सिंधी सेवा ट्रस्ट की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर न्यायालय ने ऑडिटोरियम बनाने का फैसला सुनाया भास्कर...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:20 PM IST
बाबा नानक सिंधी सेवा ट्रस्ट की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर
बाबा नानक सिंधी सेवा ट्रस्ट की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर न्यायालय ने ऑडिटोरियम बनाने का फैसला सुनाया

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल द्वारा बाबा नानक सिंधी सेवा ट्रस्ट को लीज पर दी इंदिरा कॉलोनी में पार्ट बी के ऑडिटोरियम की जमीन की रजिस्ट्री को न्यायाधीश ने शून्य घोषित कर दिया। क्षेत्रवासियों के सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रमों के लिए सामुदायिक भवन निर्माण के आदेश दिए। जिसका फैसला न्यायधीश राजेंद्र कुमार पाटीदार ने बुधवार को सुनाया है।

महेंद्रनाथ त्रिपाठी ने कहा 1998 में गृह निर्माण मंडल ने लोगों को मकान आवंटित किए थे। जिसमें उन्होंने रजिस्ट्री के समय सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम के लिए सामुदायिक भवन निर्माण के लिए कहा था। लेकिन करीब एक दशक पहले मंडल ने बाबा नानक सिंधी सेवा ट्रस्ट को जमीन लीज पर दे दी। जिसके विरोध में ओमप्रकाश चौरे, पुंडलिक अंबेकर, वीरेंद्र स्वर्णकार, कमल जैन, परेश लाड, भागवत महाजन, गजन्नाथ लोखंडे, नारायण गुर्जर सहित मैने कोर्ट में वाद लगाया। जिसकी जांच और सुनवाई के बाद कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाया है।

क्षेत्रवासियों की ओर से अधिवक्ता मोहनलाल प्रजापति और विनोद मोरे पैरवी कर रहे है। क्षेत्रवासियों ने कहा अब हम मंडल से सामुदायिक भवन बनवाएंगे। नहीं बनाया तो उसके लिए भी कोर्ट में जाकर अपना हक लेकर रहेंगे।

X
बाबा नानक सिंधी सेवा ट्रस्ट की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..