--Advertisement--

बिना सूचना के यूपी के 18 लोगों को किराए पर दिया घर, केस दर्ज

प्रशासन का आदेश जारी कर कहा होटल, लॉज, धर्मशाला में मुसाफिर और किराएदारों की सूचना के लिए संबंधित पुलिस थानों में...

Danik Bhaskar | Feb 01, 2018, 01:25 PM IST
प्रशासन का आदेश जारी कर कहा होटल, लॉज, धर्मशाला में मुसाफिर और किराएदारों की सूचना के लिए संबंधित पुलिस थानों में जानकारी दी

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

रास्तीपुरा क्षेत्र के एक मकान मालिक मुन्ना पिता माधवसिंह ठाकुर के खिलाफ कोतवाली प्रभारी ने बिना सूचना किए उत्तरप्रदेश के 18 लोगों को मकान किराए पर देकर उल्लंघन करने पर केस दर्ज किया है। जांच करने पर गलत तरह से ठहरने पर किराएदार और मकान मालिक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे।

थाना प्रभारी लखनसिंह बघेल ने कहा सांप्रदायिक रूप से जिला अति संवेदनशीलता और महाराष्ट्र राज्य से सटा हुआ है। आगामी दिनों में हिंदू-मुस्लिम समाज के पर्व है। कानून व्यवस्था, सुरक्षा बनाए रखने की दृष्टि से असामाजिक बाहरी तत्वों पर नियंत्रण व जनहित में सार्वजनिक संपत्ति की सुरक्षा के लिए ये आदेश जारी होने की तिथि से दो माह तक प्रभावशील रहेगा। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 (1) के तहत आम जनता के लिए पैरा 1 से लेकर 2 तक के प्रतिबंधात्मक आदेश पारित किए है। उल्लंघन करने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी। ये आदेश जारी होने के दो माह तक लागू रहेगा। होटल, लॉज, धर्मशाला, मुसाफिरखाना सहित अन्य स्थानों पर बाहर से आए लोगों के आधार कार्ड, मतदाता परिचय पहचान पत्र की जांच करें, उसके बाद उसकी पूरी जानकारी संबंधित पुलिस थाना में जमा कराए। प्रत्येक मकान मालिक कमरा किराए से या घरेलू नौकर को रहने के लिए दे तो उसकी सूचना संबंधित पुलिस थानों को तुरंत करें।