--Advertisement--

आओ साथी पौधे लगाएं, सूखी धरती को हरी बनाएं

Burhanpur News - भास्कर संवाददाता | डोईफोड़िया शासकीय मराठी प्राथमिक स्कूल फोपनारखुर्द में शनिवार को बालसभा कराई गई। इसमें...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:50 AM IST
Shahpur News - come away partner plants make dry earth green
भास्कर संवाददाता | डोईफोड़िया

शासकीय मराठी प्राथमिक स्कूल फोपनारखुर्द में शनिवार को बालसभा कराई गई। इसमें पौधारोपण विषय पर विद्यार्थियों ने नाटक की प्रस्तुति दी। इसमें पौधे रोपने और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। कक्षा 5वीं कीं छात्रा आसफिया, मलाइका, सुनीता, शहनाज ने नाटक में पौधारोपण और स्वच्छता के लिए गीत गाकर प्रेरित किया। पर्यावरण संरक्षण का महत्व बताया। छात्राओं ने ‘आओ साथी पौधे लगाएं, सूखी धरती को हरी बनाएं, पेड़ हमारे जीवनदाता हैं, यही हमारे भाग्य विधाता हैं’ कविता के माध्यम से सार्थक संदेश दिया। छात्राओं ने स्कूल परिसर में स्वच्छता के लिए भी सभी को प्रेरित किया।

हर सप्ताह बालसभा में शामिल किए जा रहे विभिन्न विषय

सहायक अध्यापक संजय राठौड़ ने कहा हमारे स्कूल के विद्यार्थी काफी जागरूक हैं। पौधे रोपने के साथ उनकी सुरक्षा भी करते हैं। शिक्षकों के मार्गदर्शन में पर्यावरण संरक्षण कर रहे हैं। दूसरों को प्ररेणा दे रहे हैं। स्कूल प्रभारी नीलिमा पाटील ने कहा हर सप्ताह अलग-अलग विषय पर बालसभा करवा रहे हैं। विद्यार्थी बालसभा के लिए अच्छी तरह तैयारी कर मंच पर प्रस्तुति दे रहे हैं। ग्रामीण भी इसमें शामिल होकर जागरूक हो रहे हैं। जया सावले ने बताया सफाई और हरियाली के लिए कलेक्टर ने स्कूल की प्रशंसा की है। मनीषा मेहरा ने बताया स्कूल में विद्यार्थियों की दक्षता का स्तर अच्छा है।

महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

शाहपुर | लायनेस क्लब शाहपुर कीं सदस्यों ने महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाया। उन्हें मासिक धर्म के संबंध में जरूरी जानकारी दी गई। इस दौरान महिलाओं और युवतियों को सेनेटरी पैड का वितरण किया गया। सदस्यों ने समझाया मासिक धर्म के दौरान जरूरी बातों का ध्यान रखें। ध्यान नहीं देने पर कैंसर सहित अन्य बीमारी हो सकती है। इस दौरान लायनेस क्लब अध्यक्ष रितिका भमोरे, सचिव मेघा चौधरी, कोषाध्यक्ष आरती लांढे सहित अन्य सदस्य मौजूद थीं।

Shahpur News - come away partner plants make dry earth green
X
Shahpur News - come away partner plants make dry earth green
Shahpur News - come away partner plants make dry earth green
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..