--Advertisement--

1 हजार किसानों को आज बांटेंगे प्रोत्साहन राशि

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 02:15 AM IST

Burhanpur News - किसान सम्मेलन : गेहूं बेचने वाले किसानों के सीधे खातों में भेजेंगे राशि भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर रेणुका...

1 हजार किसानों को आज बांटेंगे प्रोत्साहन राशि
किसान सम्मेलन : गेहूं बेचने वाले किसानों के सीधे खातों में भेजेंगे राशि

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

रेणुका कृषि उपज मंडी में रविवार को आयोजित किसान सम्मेलन में समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने वाले जिलेभर के 1010 किसानों को 99.50 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि वितरित की जाएगी।

जिलेभर के पांच केंद्रों पर समर्थन मूल्य में गेहूं की खरीदी की गई थी। जिसमें 34 हजार क्विंटल गेहूं की खरीदी की गई थी। प्रति क्विंटल 265 रुपए प्रोत्साहन राशि तय की। उनका भुगतान तो कर दिया अब प्रोत्साहन राशि बांटेंगे। जिसको लेकर कृषि, मंडी के अफसर तैयारी में जुटे रहे। सोसायटी ने जिन खाता नंबरों पर भुगतान किया है। एनआईसी की ओर से कुछ खातों के संख्या बदलकर मिली। जिसके मिलान पर कृषि, मंडी अफसरों ने कमी पकड़ी। जिसको लेकर दिनभर अफसर-कर्मचारी सुधारने में जुटे रहे। शनिवार को बैंकों की आधी छुट्‌टी होने से शुक्रवार को राशि डालना थी लेकिन सुधार काम के कारण शनिवार को भी प्रोत्साहन राशि डाल नहीं पाए। अब संभवत: सोमवार को ये राशि अधिकांश के खाताें में पहुंच पाएगी। कार्यक्रम में महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस, प्रभारी मंत्री पारसचंद जैन, सांसद नंदकुमारसिंह चौहान सहित अन्य उपस्थित रहेंगे।

X
1 हजार किसानों को आज बांटेंगे प्रोत्साहन राशि
Astrology

Recommended

Click to listen..