--Advertisement--

आज से एक सप्ताह नहीं आएगी काशी एक्सप्रेस

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर/नेपानगर सोमवार से काशी एक्सप्रेस एक सप्ताह के लिए बंद रहेगी। ऐसे हालातों में सुबह...

Danik Bhaskar | May 29, 2018, 02:25 AM IST
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर/नेपानगर

सोमवार से काशी एक्सप्रेस एक सप्ताह के लिए बंद रहेगी। ऐसे हालातों में सुबह बुरहानपुर, भुसावल, चालिसगांव, पाचोरा जाने व दाेपहर पौने तीन बजे खंडवा और इटारसी की ओर जाने वाले यात्रियों को परेशानी होगी। बुरहानपुर में अन्य ट्रेनो का स्टापेज होने और अन्य साधन होने के कारण ज्यादा यात्री प्रभावित नहीं होंगे।

नेपानगर के यात्रियो को ज्यादा परेशानी होगी। नेपानगर में सुबह 6 बजे पैसेंजर के बाद दोपहर 1.30 बजे के बीच भुसावल की ओर कोई ट्रेन नहीं है। सुबह 11 बजे पैसेंजर के बाद से रात पौने 9 बजे तक कामायनी एक्सप्रेस के बीच खंडवा जाने के लिए ट्रेन नहीं है। ट्रेन के बंद होने से जलगांव इलाज के लिए जाने वाले मरीजों को मुश्किल होगी। सुबह निकलकर रात को कामायनी से लौटते हैं। इससे एक दिन में काम होता है। अब जाने के लिए साधन नहीं। काफी यात्री प्रभावित होंगे।

जानकारी के मुताबिक झांगई जंक्शन से वाराणसी जंक्शन के बीच सेक्शन ओवर लखनऊ डिविजन के स्टेशनों पर 28 मई से 3 जून तक काम किया जाना है। इस कारण 4 ट्रेनों को रद्द किया है। काशी एक्सप्रेस 15017 लोकमान्य तिलक से गोरखपुर का 4 जून और 15018 गोरखपुर से लोकमान्य तिलक को 3 जून तक रद्द की गई है। यह प्रतिदिन चलने वाली सुविधाजनक ट्रेन है। इसमें अधिकांश यात्री अप-डाउन करने वाले हैं। जो रोजाना इसी ट्रेन से खंडवा से नेपानगर और बुरहानपुर पहुंचते हैं। नगर में इसके आने का समय सुबह 8.55 का है अधिकाशंतः: यह ट्रेन नियमित रहती है। जिससे समय पर काम पर पहुंचा जा सकता है। वहीं इंदौर आने जाने के लिए खंडवा तक के सफर के लिए भी यह ट्रेन काफी महत्व रखती है। शाम को खंडवा पहुंचकर यहां से बस से 10 बजे तक यात्री इंदौर पहुंच सकता है।

झांगई जंक्शन से वाराणसी जंक्शन के बीच सेक्शन ओवर लखनऊ डिविजन के स्टेशनों पर काम किया जाना है

नेपा में सोमवार से एक सप्ताह बंद रहेगी काशी एक्सप्रेस

दोपहर में खंडवा के लिए नहीं कोई साधन

ट्रेन रूट से खंडवा की दूरी करीब 42 किमी है। 40 मिनट में पहुंचते हैं। बसों की सीधी सुविधा भी नहीं है। ऐसे हालातों में दोपहर बाद खंडवा जाने के लिए असीर फाटे से बस या अन्य साधन से करीब 70 किमी की दूरी दो घंटे में तय करना होगी। गर्मी में सफर करना परेशान भरा होगा।