--Advertisement--

जल्द मुख्यमंत्री किसानों को देंगे राहत की संजीवनी

महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने किसानों से चर्चा की। भास्कर संवाददाता | शाहपुर 1 और 6 जून 2018 को आंधी...

Danik Bhaskar | Jun 12, 2018, 02:35 AM IST
महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने किसानों से चर्चा की।

भास्कर संवाददाता | शाहपुर

1 और 6 जून 2018 को आंधी से शाहपुर क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ। सोमवार को दोबारा महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस किसानों के बीच पहुंचीं। प्रभावित गांवों का दौरा कर किसानों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से लगातार की जा रही चर्चा और बैठकों की जानकारी दी।

मंत्री ने कहा- जल्द मुख्यमंत्री किसानों को राहत की संजीवनी देंगे। मंगलवार को दोबारा मंत्री से भेंट करूंगीं। किसानांे को धैर्य रखकर मेहनत और हिम्मत से उठ खडे़ होने की बात कही। पीड़ित किसान को हर संभव आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। मंत्री ने कहा केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहनसिंह को भी क्षेत्र में एक सप्ताह में दूसरी बार आए आंधी से हुए नुकसान से अवगत कराया जा चुका है।

सांसद ने भी किया निरीक्षण, किसानों को दिया आश्वासन

सोमवार सुबह 8 बजे सांसद नंदकुमारसिंह चौहान भी शाहपुर क्षेत्र में खेतों का निरीक्षण करने के लिए निकले। शाहपुर होते हुए भोटा, वारोली, अड़गांव और धामनगांव रोड के नुकसानग्रस्त खेतों का किसानों के साथ अवलोकन किया। तीसरी बार सांसद चौहान ने निरीक्षण किया। किसानों के साथ दौरा कर किसानों को दिलासा दिया। हर संभव शासन की ओर से और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिए जाने का आश्वासन दिया। सांसद ने किसानों को भोटा, वारोली और अड़गांव में बैठक लेकर जानकारी दी कि पिछले साल भी आंधी से हुए नुकसान के एवज में प्रधानमंत्री फसल बीमा के तहत बुरहानपुर जिले में मैंने 52 करोड़ रुपए नुकसान भरपाई दिलवाई थी। इस वर्ष भी ज्यादा लाभ दिलाने के लिए मैं पूरी ताकत झोंक दूंगा। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से मिलकर, पत्राचार कर 28 गांवों की फसल नुकसानी के वास्तविक आंकड़ों से अवगत कराऊंगा।

सांसद चौहान ने कर्मचारियों से सर्वे की जानकारी ली।