--Advertisement--

पानी पहुंचाने के लिए बिछा रहे 120 फीट तक पाइप

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 02:35 AM IST

Burhanpur News - भास्कर संवाददाता | डोईफोड़िया डोईफोड़िया पंचायत के लालबलड़ी गांव में पानी पहुंचाने के लिए सोमवार से काम शुरू कर...

पानी पहुंचाने के लिए बिछा रहे 120 फीट तक पाइप
भास्कर संवाददाता | डोईफोड़िया

डोईफोड़िया पंचायत के लालबलड़ी गांव में पानी पहुंचाने के लिए सोमवार से काम शुरू कर दिया गया। मंगलवार से गांव में पानी मिलने लगेगा। करीब 1000 से ज्यादा लोगों को सुविधा होगी। खेत मालिक दीपक छगनलाल चौकसे ने अपने खेत से पानी दिया है। खेत से गांव तक पानी पहुंचाने के लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही है। इसमें पाइप बिछाए जा रहे हैं। 120 फीट लंबी पाइप लाइन से गांव तक पानी पहुंचेगा। बुरहानपुर-अमरावती हाईवे तक पाइप लाइन पहुंचेगी। यहां से टैंकर भरकर गांव तक ले जाएंगे।

लालबलड़ी में दो महीने से पानी की परेशानी थी। महिलाएं, पुरुष गांव से दूर खेतों से पानी ला रहे थे। हर दिन मुश्किल से पानी जुटा रहे थे। पंचायत में समस्या बताई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने 6 जून को पंचायत का घेराव कर दिया था। इस पर भी समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो रविवार को बुरहानपुर-अमरावती हाईवे पर लेटकर विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचीं नेपानगर विधायक मंजू दादू के खिलाफ भी नारेबाजी की। विधायक ने समस्या सुनी और सरपंच, सचिव को निर्देश दिए कि गांव में पानी पहुंचाएं।

गांव में जलसंकट को देखते हुए समाजसेवी व किसान दीपक चौकसे आगे आए। उन्होंने अपने खेत से पानी लेने की अनुमति दी। इसके लिए उन्होंने 80 पाइप भी दिए। पंचायत ने शेष पाइप लगाए।

लालबलड़ी में लोगाें के आक्रोश के बाद विधायक के निर्देश पर पंचायत ने शुरू किया काम

जेसीबी से खुदाई कर पाइप बिछाए जा रहे हैं।

हाईवे के कारण गांव तक नहीं पहुंचा सकते हैं लाइन

उपसरपंच त्रिलोक राठौड़ ने बताया कि लालबलड़ी गांव बुरहानपुर-अमरावती हाईवे के दूसरी ओर है। यहां तक पाइप लाइन नहीं ले जा सकते हैं। क्योंकि पाइप लाइन गांव तक ले जाने के लिए हाईवे पर खुदाई करना होगी। खुदाई के लिए हमारे पास अनुमति नहीं है। इसके लिए हम लोक निर्माण विभाग को आवेदन देंगे। अमरावती रोड के पास पानी टंकी है। वहां तक पाइप लाइन बिछाई जा रही है। यहां पर टैंकरों को भरेंगे और गांव तक पानी ले जाएंगे।

X
पानी पहुंचाने के लिए बिछा रहे 120 फीट तक पाइप
Astrology

Recommended

Click to listen..