Hindi News »Madhya Pradesh »Burhanpur» शाम 5 बजे केला नीलामी नहीं हुई, बाद में 130 वाहन बिके

शाम 5 बजे केला नीलामी नहीं हुई, बाद में 130 वाहन बिके

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर 6 जून को मंदसौर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की किसान रैली में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 04, 2018, 03:20 AM IST

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

6 जून को मंदसौर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की किसान रैली में केला परिवहन में परेशानी के डर के कारण रेणुका मंडी स्थित केला नीलाम में रविवार शाम 5 बजे तक कोई खरीदार नहीं मिला। उसके बाद कुछ व्यापारियों ने बोली लगाना शुरू की। इसके बाद 130 वाहन नीलाम हुए।

नीलामी में कुल 391 वाहन लगे थे। इनकी शाम 4 बजे से नीलामी शुरू हुई। एक घंटे तक किसी बोली नहीं लगाई। न्यूनतम 401 और अधिकतम 907 रुपए दाम से केला बिका। व्यापारियों के अनुसार 6 को रैली है। यदि रविवार को बोली लगाई तो सोमवार को माल भरना पड़ेगा। ऐसे में वाहन मंगलवार दोपहर तक मंदसौर के पास पहुंचेगा।

इधर... मूंग खरीदी के लिए पंजीयन 6 जून से

न्यूनतम समर्थन मूल्य 5575 रुपए प्रति क्विंटल मूंग खरीदी को लेकर जिले की प्राथमिक कृषि सहकारी समितियां 6 जून किसानों का पंजीयन शुरू करेंगी। 20 जून तक पंजीयन बाद राजस्व विभाग द्वारा पंजीकृत किसान के ग्रीष्मकालीन मूंग के रकबे का सत्यापन करेगी। इसे 21 से 25 जून तक पोर्टल पर सत्यापित कर अपलोड करना है। पंजीयन के लिए मूंग के रकबे के भू-अभिलेख, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, आधार, बैंक खाते के आईएफसी कोड की झेराक्स दे। जिन क्षेत्रों में 2 हजार या उससे ज्यादा हेक्टेयर में बोवनी हुई है उसी क्षेत्र में ये खरीदी होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Burhanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×