Hindi News »Madhya Pradesh »Burhanpur» ब्याज माफ कर भाजपा अहसान नहीं कर रही -कांग्रेस कांग्रेस ने 1 साल में 5 करोड़ बांटे हो तो बताओ -भाजपा

ब्याज माफ कर भाजपा अहसान नहीं कर रही -कांग्रेस कांग्रेस ने 1 साल में 5 करोड़ बांटे हो तो बताओ -भाजपा

सिलमपुरा स्थित राधावल्लभ मंगल कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजयसिंह रघुवंशी ने 1 जून को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 04, 2018, 03:20 AM IST

ब्याज माफ कर भाजपा अहसान नहीं कर रही -कांग्रेस 
कांग्रेस ने 1 साल में 5 करोड़ बांटे हो तो बताओ -भाजपा
सिलमपुरा स्थित राधावल्लभ मंगल कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजयसिंह रघुवंशी ने 1 जून को हुए केला फसल नुकसान पर भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि दो दिन में किसानों को प्रति पौधा इकाई मानकर गणना नहीं की और प्रति एकड़ 1 लाख रुपए मुआवजा नहीं दिया तो 7 जून से किसानों के साथ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता उपवास पर बैठेंगे।

प्रधानमंत्री ऋण समाधान योजना में आधा मूलधन तो भरना है। फिर ब्याज माफ किया जाएगा। उसके बाद फिर आधा भरो। भाजपा ने कोई बहुत बड़ा अहसान नहीं कर रही है। 15 साल से किसानों का नुकसान हो रहा है। सांसद नंदकुमारसिंह चौहान और महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस आश्वासन देकर सिर्फ गुस्सा ठंडा कर रहे हैं। पांच साल में प्रधानमंत्री बीमा और फसल बीमा योजना के नाम पर लाखों-करोड़ों रुपए जिले से ले गए। पिछले साल भी प्रदेशभर से 14 करोड़ रुपए की प्रीमियम ले लिया। वापस सिर्फ छह करोड़ रुपए दिया। घड़ियाली आंसू बहाने के बजाय, जिस तरह नीबू, संतरा के पेड़ को इकाई मानकर मुआवजा देते है। उसी तरह केला के पर पौधों को इकाई मानकर किसानों को राहत दे। एक महीने में जिले के दो किसानों ने कर्ज के बोझ से आत्महत्या कर ली। एक आेर जिले के किसानों की फसलें आंधी में आड़ी हो रही है और इधर सांसद इतना नुकसान हाेने पर भी बांसुरी बजाकर नाच रहे हैं। जैसे रोम जल रहा था और उनका राजा बांसुरी बजा रहा था। सांसद तो एक भी किसान से मिलने तक नहीं गए। मंत्री दो किसानों से मिली और बोरसल में आम का रस, पनीर खाकर लौटी। सांसद और मंत्री नाच-गाना बंद करें, किसानों की मजा लेना बंद करें।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजयसिंह रघुवंशी ने भाजपा को चेताया।

कांग्रेस को कहने का हक नहीं कि हमने क्या किया

संजय नगर स्थित निवास पर प्रेस कांफ्रेंस लेकर सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने जवाब में कहा- हमने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में जिले के सैकड़ों किसानों को 52 करोड़ रुपए बांटे हैं। कांग्रेसियों को ये कहने का हक नहीं कि हमने क्या किया। मैं चुनौती देता हूं, कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के किसी भी एक साल में यदि किसानों को पांच करोड़ रुपए भी बांटे हो तो बता दो।

सांसद चौहान ने कहा 15 साल पहले तक यहीं यूपीए सरकार किसानों को 18% ब्याज पर कर्ज देती थी। यदि कोई डिफाल्टर हो गया तो डोंडी पीटवाकर बकायादारों के उनके नाम की घोषणा करते थे, जिससे उसकी इज्जत वहीं लूट जाती थी। ये जमीन नीलाम करवाते थे, टीन चद्दरे उखाड़कर ले जाते थे। उन्होंने हमारे प्रदेश को उजाड़कर रख दिया था। उन्हें ये कहने का हक ही नहीं हम क्या कर रहे हैं। हमारे मुख्यमंत्री ने किसानों को शून्य प्रतिशत पर कर्ज दिया। अब हम उनका आधा मूलधन लेकर पूरा ब्याज माफ कर रहे। इस तरह हमने 15 साल में उजड़े प्रदेश को हरा-भरा किया। कांग्रेस प्रदेशभर से अपना जनाधार खो चुकी है। रहीं बात बांसुरी बजाने कि तो जहां दुख की घड़ी होगी, वहां दुख में शामिल हो जाऊंगा। जहां आनंद की घड़ी होगी, वहां आनंद में भी शामिल होंगे। बुरहानपुर, मांधाता, बड़वाह विधानसभा क्षेत्र की सामान्य सीट है। यदि पार्टी कहे तो मैं विधानसभा चुनाव लड़ लूंगा। मैंने कभी फैसला नहीं लिया। मेरा निर्णय पार्टी लेगी। मेरे संसदीय क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र हैं। सांसद के नाते सबको सहयोग देना पड़ता है। भावसा प्रोजेक्ट मेरे आैर मंत्री के सहयोग से मिला। हालांकि मैं विधायक था तब से इसके प्रयास कर रहा था। कांग्रेस की सरकार होने से पास नहीं हो पाया था।

V/S

सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कांग्रेस को चुनौती दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Burhanpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ब्याज माफ कर भाजपा अहसान नहीं कर रही -कांग्रेस कांग्रेस ने 1 साल में 5 करोड़ बांटे हो तो बताओ -भाजपा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Burhanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×