Hindi News »Madhya Pradesh »Burhanpur» पशु चिकित्सा उपसंचालक कर रहे तानाशाही, इन्हें हटाओ

पशु चिकित्सा उपसंचालक कर रहे तानाशाही, इन्हें हटाओ

जनसुनवाई में अपर कलेक्टर से कर्मचारियों ने की शिकायत भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर साहब पशु चिकित्सा विभाग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 03:20 AM IST

जनसुनवाई में अपर कलेक्टर से कर्मचारियों ने की शिकायत

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

साहब पशु चिकित्सा विभाग उपसंचालक डॉ एमके शर्मा तानाशाही कर रहे हैं। उनके द्वारा कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। उन्हें यहां से हटाना चाहिये।

यह गुहार मंगलवार को कलेक्टोरेट में आयोजित जनसुनवाई में पशु चिकित्सा विभाग के पीड़ित कर्मचारियों ने लगाई। लिखित शिकायत में कर्मचारियों ने कहा कि हम कर्मचारियों और लिपिकों द्वारा निष्ठा और ईमानदारी से काम किया जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है। पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी, लिपिकवर्गीय कर्मचारी की 2013-14 से आज तक गोपनीय चरित्रावाली में मतांकन नहीं किया गया। जिसके कारण कर्मचारियों को समयमान, क्रमोन्नति, 12 और 24 वर्ष चतुर्थ कर्मचारियों की क्रमोन्नति नहीं हो पा रही है न ही उन्हें वेतनमान बढ़कर मिल पा रहा है। नवीन सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों का मतांकन भी नहीं किया गया। इस कारण उनकी परिवीक्षा अवधि समाप्त नहीं हो पा रही है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जो पात्रता रखते हैं उनकी पदोन्नति पर भी कोई विचार नहीं किया जा रहा है। वेतन आहरण करते समय भी मनमानी की जाती है। अवकाश पर जाते समय और अवकाश के कारण मनमानी की जाती है। साथ ही कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। कर्मचारियों ने उन्हें तुरंत पद से हटाने की मांग की है। इस संबंध में एमके शर्मा ने कहा मैंने किसी से अभद्र व्यवहार नहीं किया बल्कि मेरे ही साथ कई बार कर्मचारियों ने अभद्र व्यवहार किया लेकिन आज तक मैंने उनकी शिकायत नहीं की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Burhanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×