बुरहानपुर

--Advertisement--

हज यात्रा से जीएसटी हटाए केंद्र सरकार

हज यात्रा से जीएसटी हटाए केंद्र सरकार बुरहानपुर | गुरुद्वारा और लंगर को जीएसटी से मुक्त करने के सरकार के...

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 03:20 AM IST
हज यात्रा से जीएसटी हटाए केंद्र सरकार

बुरहानपुर |
गुरुद्वारा और लंगर को जीएसटी से मुक्त करने के सरकार के फैसले का मप्र हज वेलफेयर सोसायटी ने स्वागत किया है। चैयरमेन मुकीत खान ने कहा देर से ही सही सरकार द्वारा लिया गया फैसला स्वागत योग्य है। हज भी एक धार्मिक काम है। इसे भी जीएसटी से मुक्त किया जाना चाहिए। एयर इंडिया आम यात्रियों से 5 व हज यात्रियों से 18 प्रतिशत जीए टी वसूल रही है जो कि गलत है। हज पर से टैक्स हटाने और ग्लोबल ई टेंडर किए जाने से हज यात्रा 40 से 50 हज़ार रुपए तक सस्ती हो जाएगी।

मुख्यमंत्री से मंत्री के नेतृत्व में मिला किसानों का प्रतिनिधि मंडल

बुरहानपुर |
सोमवार देर रात भोपाल में स्टेट हैंगर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस के नेतृत्व में बुरहानपुर के किसानो का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को बुरहानपुर में आंधी-तूफान से केले की फसल को हुए नुकसान से अवगत कराया। मंत्री चिटनिस ने मुख्यमंत्री को आग्रह किया कि केले की फसल को मुआवजा दिए जाने के संबंध में आरबीसी 6 (4) में संशोधन किया जाना जरूरी है। आरबीसी में केले की फसल का नुकसान होने पर राहत राशि प्रति हेक्टेयर के मान से न देकर प्रति पेड़ के हिसाब से देने के लिए प्रावधान किया जाना जरूरी है।

70 साल के बुजुर्ग की अब तक नहीं हुई शिनाख्त

बुरहानपुर |
22 फरवरी को इंदिरा कॉलोनी स्थित सुखवानी मेडिकल स्टोर के पास रोड पर 70 साल के अज्ञात पुरुष पड़ा मिला था। अस्पताल में भर्ती करने के पांचवें दिन रात 8.45 बजे उसने दम तोड़ दिया था। लालबाग थाना पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार किया। लेकिन अब तक उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। बुजुर्ग सफदे रंग की धोती और कमीज पहने था। रंग गेहुंआ, चेहरा लंबा और बदन इकहरा था।

X
Click to listen..