--Advertisement--

बालिका का अपहरण करने वाले वृद्ध को 3 साल की जेल

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 03:20 AM IST

Burhanpur News - भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर सात साल की बालिका का अपहरण कर ईंट भट्‌टों की तरफ ले जाने वाले आरोपी को तीन साल जेल की...

बालिका का अपहरण करने वाले वृद्ध को 3 साल की जेल
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

सात साल की बालिका का अपहरण कर ईंट भट्‌टों की तरफ ले जाने वाले आरोपी को तीन साल जेल की सजा व जुर्माने से दंडित किया है। यह फैसला जिला एवं सत्र न्यायधीश शिवबदन वर्मा ने सुनाया।

मामले की पैरवी कर रहे लोक अभियोजक श्याम देशमुख ने बताया कि 12 जून 17 को पठानवाड़ी चिंचाला निवासी आरोपी ताराचंद पिता पांडू गायकवाड़ (60) ने बालिका को उसके माता-पिता की बगैर अनुमति के घर के पास से बहलाकर ले गया। आरोपी ईंट भट्‌टे की ओर ले जाते हुए लोगों ने देखा और बालिका के परिजन को सूचना दी। बालिका के चिल्लाने पर लोग मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध अपहरण की धारा 363 के तहत केस दर्ज किया। शुक्रवार हुए फैसले में आरोपी के वकील ने बचाव पक्ष दलील दी कि आरोपी और पीडि़त परिवार के बीच झगड़ा हुआ था इसलिए उन्होंने झूठी रिपोर्ट लिखाई है। अदालत ने पाया कि आरोपी को कृत्य के बाद जब पीड़िता के परिजन मौके पर पहुंचें और उससे झगड़ा किया हो तो यह नहीं माना जा सकता कि इसी झगड़े की घटना से फरियादी के खिलाफ झूठी रिपोर्ट लिखाई गई हो। मौके पर आरोपी को पकड़ने वाले साक्षियों ने भी पीडि़त बालिका के कथनों का समर्थन किया। अदालत ने महिलाओं के प्रति बढ़ते हुए अपराध को देखते हुए आरोपी को धारा 363 में तीन साल के कारावास की सजा सुनाई। साथ ही 2 हजार रुपए जुर्माना किया है। जुर्माना राशि मे से 1 हजार रुपए पीड़िता के पिता को दिए जाने के आदेश भी दिए हैं।

X
बालिका का अपहरण करने वाले वृद्ध को 3 साल की जेल
Astrology

Recommended

Click to listen..